बस्तर और कोंडागांव के 284 कांस्टेबल प्रमोट:पदोन्नति की सूची जारी, बनाए गए हेडकांस्टेबल, संभाग के 1050 सिपाहियों का होना है प्रमोशन

जगदलपुर/कोंडागांव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोंडागांव में 130 आरक्षकों का प्रमोशन हुआ है। - Dainik Bhaskar
कोंडागांव में 130 आरक्षकों का प्रमोशन हुआ है।

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में पुलिस विभाग में जवानों की पदोन्नति का सिलसिला लगातार जारी है। प्रधान आरक्षकों की पदोन्नति के बाद अब आरक्षकों के प्रमोशन की सूची जारी की गई है। संभाग के कोंडागांव और बस्तर जिले के कुल 284 आरक्षकों को प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया है। जिनमें बस्तर जिले के 154 और कोंडागांव जिले के 130 आरक्षक शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि, संभाग के बस्तर, कोंडागांव, नारायणपुर, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और दंतेवाड़ा इन सातों जिलों के कुल 1050 आरक्षकों का प्रमोशन होना है। जिनमें शुक्रवार को 2 जिलों की सूची जारी कर दी गई है। अन्य 5 जिलों की सूची 1-2 दिन के अंदर जारी कर दी जाएगी।

बस्तर जिले के 154 आरक्षकों की पदोन्नति हुई है।
बस्तर जिले के 154 आरक्षकों की पदोन्नति हुई है।

बस्तर IG सुंदरराज पी ने बताया कि, वरिष्ठता क्रम के अनुसार जवानों की पदोन्नति की जा रही है। पदोन्नति से पहले रिक्त पदों के लिए कुछ दिन पहले विभागीय पदोन्नति परीक्षा आयोजित हुई थी। इस परीक्षा में योग्य पाए गए आरक्षकों को पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में प्रशिक्षण भी दिया गया था। जिसमें सफल हुए आरक्षकों को हेड कांस्टेबल के पद पर पदोन्नत किया गया है।

237 हेड कांस्टेबल बनाए गए हैं ASI
इधर, बस्तर संभाग के 237 हेड कांस्टेबल की पदोन्नति कर उन्हें ASI बनाया गया है। इसकी सूची गुरुवार 16 दिसंबर को जारी कर दी गई थी। जिनमें बस्तर से 37, दंतेवाड़ा से 25, कांकेर से 52, बीजापुर से 37, नारायणपुर से 35, सुकमा से 22 और कोंडागांव से 29 प्रधान आरक्षकों का प्रमोशन हुआ है।

खबरें और भी हैं...