छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर मुठभेड़:SOG ने 2 महिला नक्सलियों सहित 3 को मार गिराया, शिनाख्त नहीं, ऑपरेशन पर सुबह निकली थी फोर्स

जगदलपुर4 महीने पहले
फाइल फोटो

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर मंगलवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में ओडिशा के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने 3 नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गए नक्सलियों में 2 महिला व एक पुरुष है। SOG ने सभी के शव भी बरामद कर लिए हैं। मारे गए तीनों नक्सलियों की शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है। इधर, जवानों ने घटनास्थल से एक इंसास और एक SLR रायफल भी बरामद की है। फोर्स अब भी घटनास्थल पर मौजूद है।

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा की मलकानगिरी पुलिस को मुखबिर से पुख्ता सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और ओडिशा की सीमा पर तुलसी पहाड़ी इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर मंगलवार सुबह फोर्स को रवाना किया गया था। बताया जा रहा है कि फोर्स चारों तरफ से तुलसी पहाड़ी इलाके में घुसी। जवानों को आता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में फोर्स ने 3 नक्सलियों को मार गिराया है। इधर, बैकअप पार्टी भी घटनास्थल पहुंच चुकी है। फिलहाल मुठभेड़ बंद है, लेकिन घटनास्थल के आस-पास के इलाके की सर्चिंग जारी है। जवान जब लौटेंगे तो और जानकारी मिल सकेगी।