पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन की कमी:3910 डोज पहुंची, 57 में से 5 केंद्रों में ही लगे टीके

जगदलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बस्तर हाईस्कूल में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोग। - Dainik Bhaskar
बस्तर हाईस्कूल में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे लोग।
  • कोविशील्ड की डोज ही मिली, अभी कोवैक्सीन की पहली डोज लगवाने वालों को करना होगा इंतजार

स्वास्थ्य विभाग को युवाओं से बुजुर्गों के टीकाकरण के लिए बुधवार को वैक्सीन की 3910 डोज मिली है। अचानक पहुंची डोज के चलते शहर में एक दिन के बाद दो केंद्रों और जिले में 5 केंद्रों में ही टीकाकरण किया गया। टीका लगवाने के लिए लोग सुबह से लेकर शाम तक इन केंद्रों में पहुंचे।

जहां हर उम्र के लोगों को टीका लगा। हर कोई टीका लगवाने के लिए कोविन एप में पंजीयन के बाद टीका लगवा पाए। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सीआर मैत्री ने बताया कि बुधवार को युवाओं के टीकाकरण के लिए कोविशील्ड की 3910 हजार डोज मिली हैं। वैक्सीनेशन की कमी के कारण शहर के केवल 2 केद्रो में ही टीका लवगाने की व्यवस्था की गई थी।

इसके अलावा जिले के बड़े किलेपाल में 2 और नानगुर के एक केद्र में ही टीका लगवाया गया। टीका समाप्त होने के बाद इसकी मांग की जा रही थी। सप्लाई नहीं होने के कारण शहर में एक दिन के लिए टीकाकरण बंद था। शहर में बस्तर हाईस्कूल और जिला आयुर्वेदिक हॉस्पिटल को टीकाकरण केंद्र बनाया गया था।

इस बार कोवैक्सीन आने की उम्मीद

जिले में लोगों को इन दिनों कोवैक्सीन के साथ ही कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जा रही है। इस बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उम्मीद थी कि इस बार सप्लाई में कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। केवल कोविशील्ड की खेप स्वास्थ्य विभाग को मिली है। कुछ दिनों पहले जिन्होने कोवैक्सीन का पहला टीका लगवाया था उन्हें दूसरे के लिए इंतजार करना होगा।

अब तक इतने को लग चुका टीका

  • उम्र पहली डोज दूसरी डोज
  • 18-44 साल 1.15 लाख 3482
  • 45- 60 साल 83465 18771
  • 60+ 49981 10958
खबरें और भी हैं...