पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बस्तर के करलाकोंटा में पदस्थ थे शिक्षक:कोरोना से शिक्षक समेत 4 की मौत, चारों मेकॉज में भर्ती थे

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को इलाज के दौरान फिर चार कोविड मरीजों ने दम तोड़ दिया है। इनमें एक शिक्षक भी शामिल है जो वह करलाकोंटा में पदस्थ थे। इसके अलावा कोंडागांव की एक बुजुर्ग महिला ने भी दम तोड़ा है। चार मृतकों में से तीन बस्तर जिले के रहने वाले थे।

कोरोना से मौत का सिलसिला मई माह में भी जारी है हालांकि अभी हर दिन होने वाली मौतों की संख्या कुछ कम हो गई है और संक्रमण के मामले भी जो अप्रैल में हर रोज दो सौ के पार जा रहे थे वो अब औसत 170 के करीब आ गये हैं। मेकॉज के डाॅक्टरों ने बताया कि अभी मौत के मामलों में सिर्फ उनकी ही मौत हो रही है जो पहले से किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हँ या फिर कोरोना होने के बाद उन्होंने देर से जांच करवाई थी। ऐसे में इन मरीजों के इलाज में परेशानी हुई और वे रिकवर भी नहीं कर पाए।

मेकॉज के कोविड प्रभारी डॉ नवीन दुल्हानी ने बताया कि अभी हम देख रहे हैं कि जिन लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है और वे कोरोना की चपेट में आ रहे हैं तो उनमें संक्रमण की दर बेहद कम है और वे साधारण इलाज से ही ठीक हो रहे हैं जबकि जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है वे गंभीर रूप से संक्रमित हो रहे हैं और उनके इलाज में खासी परेशानी हो रही है और ऐसे मरीजों की रिकवरी भी देरी से हो रही है।

खबरें और भी हैं...