पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बस्तर पुलिस का कमाल:लॉकडाउन में नक्सलगढ़ में बना डाली 450 किमी सड़कें, 132 पुलिया

जगदलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जवानों ने ऐसी शानदार सड़कें बनाई है। - Dainik Bhaskar
जवानों ने ऐसी शानदार सड़कें बनाई है।
  • आईजी ने कहा- हम ऑपरेशन के साथ-साथ विकास कार्यों में भी जुटे थे, लॉकडाउन में हमने नक्सलियों पर कई हमले भी किए

पूरी दुनिया पिछले दो साल से कोरोना से लड़ रही है। इस दो सालों में ज्यादातर समय पांबदियों, लॉकडाउन में ही बीता और दुनियाभर में काम ठप पड़े हुए हैं। इस बीच बस्तर के अंदरूनी गांवों और जंगलों से एक अच्छी खबर आई है। यहां बस्तर पुलिस के जवानों ने अर्धसैनिक बलों के साथ मिलकर विकास की नई कहानी गढ़ दी है। पिछले दो सालों में पुलिस ने नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा के अंदरूनी इलाकों में 450 किमी पक्की सड़क का निर्माण करवा दिया है। यही नहीं, इन रास्तों पर करीब 132 छोटे पुल-पुलिया भी बनाए गए हैं, निर्माण अभी भी जारी हैं।

बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि 2 वर्षों में पूरे विश्व में कोरोना महामारी के कारण अनेक लोगों ने अपने प्रियजन को खोया और जीवनयापन की चुनौती का सामना करना पड़ा। इन विपरीत परिस्थितियों में भी माओवादी संगठन द्वारा निर्दोष ग्रामीणों की हत्या करना, जनसुविधा के लिए किए जा रहे निर्माण कार्यों को ध्वस्त करना, आगजनी, तोड़फोड़ जैसी घटनाओं को अंजाम देते रहे। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस बल एवं केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के सदस्य के रूप में आप सभी ने वनांचल क्षेत्र के अंदरूनी गांव तक स्वास्थ्य, राशन, बिजली एवं अन्य मूलभूत सुविधा पहुंचाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर दिन-रात काम किया।

आईजी ने जवानों के लिए प्रशंसा पत्र भी लिखा

आईजी ने संभाग में काम कर रहे छत्तीसगढ़ पुलिस और केंद्रीय बलों के जवानों के लिए एक खुला पत्र भी लिखा है इसमें उन्होंने जवानों की प्रंशसा की है और लिखा है कि बस्तर क्षेत्र की जनता को वामपंथी उग्रवाद एवं कोरोना महामारी जैसे चुनौतियों से रक्षा कर रहे बल के सदस्यों तथा उनके परिजनों की अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। 2020 एवं 2021 में कोविड-19, लॉकडाउन के क्रियान्वयन, नक्सल विरोधी अभियान एवं अनेक प्रकार की चुनौतियों का दृढ़ संकल्प के साथ सामना करते हुए क्षेत्र की जनता के जानमाल की रक्षा के लिए छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस बल एवं केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के सदस्य द्वारा समर्पित सेवाएं दी गई हैं। व्यावसायिक तथा व्यक्तिगत अनेक घटनाओं को दरकिनार करते हुए आप सभी ने मानव सेवा का उत्तम उदाहरण पेश किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें