पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:रायपुर से मिली वैक्सीन की 6 हजार डोज, ये आज तक का स्टॉक

जगदलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को वैक्सीन खत्म होने से 99 में से 80 केंद्रों रही तालाबंदी, अफसरों का दावा- कल आएगी 20 हजार डोज

बस्तर जिले में बनाए गए कुल 99 कोविड टीकाकरण केंद्रों में से सोमवार को सिर्फ 19 केंद्रों में ही टीकाकरण हुआ, बाकी 80 केंद्रों में टीकाकरण नहीं हो सका। वैक्सीन खत्म हो जाने के कारण बस्तर जिले के 19 केंद्रों को छोड़कर बाकी केंद्रों में टीकाकरण हो ही नहीं पाया। इसके बाद मंगलवार को रायपुर से मिली 6000 डोज के बाद फिर से टीकाकरण शुरू कर दिया गया है।

मंगलवार को मिली कोविशील्ड की 6000 डोज से दो दिनों तक, यानी बुधवार तक ही स्थिति को संभाला जा सकेगा। इसके बाद टीकाकरण रोकना पड़ेगा। बताया जाता है कि रोजाना करीब 3000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। जबकि सोमवार को जिलेभर में 1199 लोगों को ही टीके लगाए जा सके। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सी. मैत्री ने बताया कि अभी मिली वैक्सीन कोविशील्ड है। 6000 डोज से बुधवार तक खींचा जा सकता है। वहीं उन्होंने बताया कि मंगलवार को वैक्सीन की दूसरी खेप, जिसमें 20 हजार डोज शामिल हैं, जगदलपुर के लिए रवाना होगी, जिससे उम्मीद है कि टीकाकरण प्रभावित न हो।

आज रायपुर से रवाना होंगी वैक्सीन की 20 हजार डोज
दो दिनों तक स्थिति को संभालने के लिए मुताबिक राज्य से वैक्सीन के 6000 डोज मिली हैं। इसके बाद वैक्सीन नहीं आई तो फिर से टीकाकरण प्रभावित हो जाएगा। इधर अफसरों का कहना है कि 20 हजार वैक्सीन की दूसरी खेप मंगलवार को रायपुर से जगदलपुर के लिए रवाना हो जाएगी।

कोंडागांव में वैक्सीन खत्म, दो दिन से बंद पड़ा टीकाकरण, काफी संख्या में आ रहे लोग
जिले में अब तक कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 18473 लोगों को और दूसरी डोज में 3934 लोगों को लग चुकी है। लेकिन अब दो दिनों से जिले में कोरोना वैक्सीन खत्म हो चुकी है। बीएमओ डॉ. आरके सिंह ने बताया वैक्सीन अभी जिले में नहीं है एक-दो दिन में आने की उम्मीद है। हम भी इंतजार कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें