पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरियाली पर चलेगी आरी:एक साथ काटे जाएंगे 70 पेड़, विरोध में सड़क पर उतरे लोग

जगदलपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के धरमपुरा रोड निवासियों व इंद्रावती बचाओ अभियान के सदस्यों ने धरमपुरा रोड में काटे जाने वाले पेड़ों को बचाने मुहिम छेड़ दी हैं। धरमपुरा रोड की हरियाली बचाए रखने के उद्देश्य से सभी ने पेड़ों को बचाने तख़्तियां लेकर जनजागरण किया जिससे कि प्रशासन सड़क चौड़ीकरण करने के दौरान पेड़ों को बचाने की कवायद करे।

प्रदर्शन के बाद पेड़ कटने का विरोध करने वाले लोगों ने अपने हाथों की तख़्तियों को चिन्हांकित किये हुई पेड़ों पर बांध दिया ताकि पेड़ों को बचाकर डिवाइडर के कार्य को आगे बढ़ाया जा सके। पेड़ों के कटने का विरोध करने पहुंचे स्थानीय निवासियों का मानना है कि पेड़ों को नहीं काटना चाहिए।

जो पेड़ सड़क के किनारे नहीं थे उन्हें भी काट दिया

इधर प्रदर्शन करने पहुंचे इंद्रावती बचाओ अभियान के किशोर पारख, संपत झा, लक्ष्मी कश्यप, राजेश भोजवानी, श्रीनिवास रथ व अन्य सदस्यों ने बताया कि धरमपुरा मार्ग पर मौजूद कादम्बरी संस्था के सामने रोड से बहुत दूर के लगभग 15 पेड़ों को काटा दिया गया है। इन हरे भरे पेड़ों से किसी प्रकार का कोई यातायात प्रभावित नहीं हो रहा था और न ही आगे होता बावजूद विभाग के जिम्मेदारों द्वारा इन पेड़ों को क्यों कटवा दिया गया यह समझ के परे है।

हादसे का अंदेशा है तो बोर्ड लगवा दें

धरमपुरा में महज आधा किलोमीटर में 70 से अधिक पेड़ों को काटने की प्लानिंग निगम व वन विभाग ने की है। इन पेड़ों को काटने की वजह इनसे हादसे के अंदेशों को बताया गया है। ऐसे में प्रदर्शनकारियों ने हादसे रोकने का उपाय भी मौके पर बताया प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पेड़ों को काटने के बदले इनके पास रेडियम लाइट वाले सूचना बोर्ड लगवा दिया जाये।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें