छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में DRG जवान शहीद:जवान के पार्थिव शरीर को गृहग्राम के लिए किया गया रवाना, नक्सलियों के कोर इलाके हुई थी मुठभेड़

जगदलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहीद जवान का पार्थिव शरीर गृहग्राम कांकेर जिले के लिए रवाना कर दिया गया है।  - Dainik Bhaskar
शहीद जवान का पार्थिव शरीर गृहग्राम कांकेर जिले के लिए रवाना कर दिया गया है। 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के बॉर्डर इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच बुधवार को जबरदस्त मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में DRG का एक जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान के शव को नारायणपुर जिला मुख्यालय लाया गया है। जहां शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी गई। बताया जा रहा है कि शहीद जवान का पार्थिव शरीर गृहग्राम कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर के लिए रवाना कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि इंद्रावती नदी के पार स्थित अबूझमाड़ इलाके में तुलार गुफा के पास भारी संख्या में माओवादी मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर नारायणपुर से जवानों की टीम को मौके के लिए निकाला गया था। जब जवान गुफा की तरफ पहुंचे तो यहां पहले से ही घात लगाए बैठे माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। वक्त रहते जवानों ने भी मोर्चा संभाला लिया था।

DRG जवान सालिक राम।
DRG जवान सालिक राम।

दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में DRG के जवान सालिक राम को गोली लगी। जिससे मुठभेड़ स्थल पर ही वे शहीद हो गए थे। इधर, पुलिस अफसरों ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए हैं। नक्सलियों को भी भारी नुकसान झेलना पड़ा है। दरअसल, जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है वो नक्सलियों का कोर इलाका है।

खबरें और भी हैं...