पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनौती बढ़ी:तोकापाल की एक महिला ने कोरोना से तोड़ा दम अब तक बस्तर जिले में 23 मरीज गंवा चुके जान

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉक्टर बोले- पूरे शरीर में वायरस एक्टिव होने के बाद आ रहे मरीज, इलाज के लिए समय भी नहीं मिल रहा

मेडिकल कॉलेज के नान कोविड वार्ड में सेहत बिगड़ने के बाद तोकापाल की महिला को भर्ती किया गया था। इस महिला ने गुरुवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद एंटीजेन जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसके शव को सुरक्षित मरच्यूरी में रखा गया है। अब बस्तर जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 23 हो गई है। कोरोना से लगातार लोगों की मौतें हो रही हैं और मौत के बाद ही पता चल पा रहा है कि मृतक कोरोना पीड़ित था। इसके अलावा पूरे बस्तर संभाग में अब सबसे ज्यादा कोरोना से मौत के मामले में बस्तर जिला नंबर एक पर आ गया है। इसके बाद कांकेर और दंतेवाड़ा में ज्यादा मौतें हुई हैं। इधर डाॅक्टरों का कहना है कि लोग ऐन वक्त में हाॅस्पिटल आ रहे हैं। ऐसे में उन्हें बचाने की सारी कोशिशें फेल हो रही हैं। मेकाॅज के कोविड प्रभारी डॉ. नवीन दुल्हानी ने बताया कि अभी भी लोग कोरोना की जांच करवाने से कतरा रहे हैं। इसका नतीजा यह हो रहा है कि जब कोरोना वायरस बॉडी पर पूरी तरह से अटैक कर चुका होता है तब लोग हमारे पास आ रहे हैं। हमारे पास ट्रीटमेंट करने समय भी नहीं बच रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को चाहिए कि जरा सा भी लक्षण दिखे तो तत्काल कोरोना की जांच करवाएं।

जगदलपुर में हुआ ओडिशा के युवक का अंतिम संस्कार
इधर ओडिशा के जयपुर से कोरोना संक्रमित एक युवक को इलाज के लिए मेकाॅज में भर्ती किया गया था, जहां युवक की मौत के बाद उसके शव को नियमत: ओडिशा सरकार के अफसरों को सौंपना था, लेकिन जयपुर से किसी भी अफसर के यहां नहीं आने के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार जगदलपुर में छत्तीसगढ़ सरकार के अफसरों की देखरेख में करवाने का निवेदन किया। इसके बाद बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने शव के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करवाई और बुधवार रात को ही शव का अंतिम संस्कार स्थानीय मुक्तिधाम में कर दिया गया। यह पहला मौका था जब किसी कोरोना पॉजिटिव मृतक का अंतिम संस्कार रात में किया गया।

ऐसा पहली बार: जवान की कोरोना से मौत, मुक्तिधाम में दी अंतिम सलामी
इधर सुकमा जिले में तैनात सीआरपीएफ जवान की मौत भी बुधवार को कोरोना से हो गई थी। इसके बाद गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार जगदलपुर स्थित मुक्तिधाम में किया गया। यहां सीआरपीएफ के अफसरों और जवानों ने मुक्तिधाम में जवान को अंतिम सलामी दी। यह पहला मौका था जब इस तरह से कोरोना पॉजिटिव जवान की मौत के बाद मुक्तिधाम में ही इस तरह से अंतिम सलामी दी गई।

सुकमा में 79, दंतेवाड़ा में 70, बस्तर में 40, कोंडागांव में 57 मरीज मिले
कोरोना मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है। गुरुवार को सुकमा में 79 नए संक्रमित मिले। यही नहीं दंतेवाड़ा में भी 70 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है। इसके अलावा कोंडागांव में भी 57 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा बस्तर जिले में भी 40 पॉजिटिव मरीज आरटीपीसीआर और एंटीजेन जांच से मिले हैं। बीजापुर से भी कोरोना के 50 नए मरीज मिले हैं। पिछले एक पखवाड़े में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को ही पांच जिलों से 296 नए मरीज मिले हैं। हर दिन संभाग के 6 जिलों से औसत डेढ़ सौ नए मरीज सामने आ रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें