अमेरिकन टूरिस्ट को भाया बस्तर:बोला- 5वीं बार आया, कभी डर नहीं लगा, यहां लोग और खाना दोनों अच्छे; महुआ शराब अन्य ब्रांड से बेहतर

जगदलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अमेरिक टूरिस्ट रॉयन। - Dainik Bhaskar
अमेरिक टूरिस्ट रॉयन।

छत्तीसगढ़ के बस्तर की पहचान पूरे विश्व में केवल नक्सलवाद के नाम से होती रही है, लेकिन आज इसकी तस्वीर बदल रही है। इसका बड़ा उदाहरण विदेशों से भी पर्यटक बेखौफ होकर बस्तर पहुंच रहे हैं। यहां की हसीन वादियों का लुत्फ उठा रहे हैं।

पिछले कुछ सालों में 5वीं बार बस्तर आए अमेरिका के टूरिस्ट ने कहा कि, पूरे इंडिया में सबसे खूबसूरत जगह बस्तर है। यहां के लोग और खाना भी बहुत अच्छा है। उन्होंने बताया कि बस्तर आने और घूमने में किसी तरह का कोई डर नहीं सताता है। वे बेझिझक होकर बस्तर में घूमते हैं।

दरअसल, अमेरिका के रहने वाले रॉयन बस्तर की हसीन वादियों का लुत्फ उठाने एक बार फिर से यहां पहुंचे हैं। यहां के वाटरफॉल और प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद ले रहे हैं। जब वे संभागीय मुख्यालय जगदलपुर पहुंचे तो कुछ स्थानीय लोगों ने उनसे बात की। कैमरे के सामने रॉयल ने खुलकर बस्तर की तारीफ की।

खास बात यह रही कि वे इंग्लिश नहीं बल्कि फर्राटेदार हिंदी में जवाब देते नजर आए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जो आज तक बस्तर नहीं आएं हैं वे भी आएं। यहां की खूबसूरती यहां के लोगों से रूबरू होएं।

हिंदी से प्रेम इस लिए सीख ली
उन्होंने बताया कि, हिंदी बोलना पसंद है। जब वे यूनिवर्सिटी में थे तो उस वक्त हिंदी सब्जेक्ट पढ़ते थे। साथ ही इंटरनेट के माध्यम से हिंदी की पढ़ाई कर सीखने की कोशिश कर रहा हूं। रॉयन ने बताया कि उन्हें हिंदी से प्रेम है।

बस्तर की महुआ शराब का लिया टेस्ट
बस्तर पहुंचे रॉयन ने यहां के सभी व्यंजन का भी स्वाद चखा है। साथ ही बस्तर की मशहूर महुआ शराब भी उन्होंने पी है। रॉयन ने दावा किया है कि बस्तर की महुआ शराब अन्य शराब की महंगी ब्रांड से अलग है। बहुत अच्छी है।