सिलगेर कांड की न्यायिक जांच की मांग:अमित बोले- सिलगेर की भीड़ पर पुलिस ने बरसाईं गोलियां, 4 की मौत हुई लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया

जगदलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जनता कांग्रेस के प्रमुख अमित जोगी ने जगदलपुर में प्रेस वार्ता ली। - Dainik Bhaskar
जनता कांग्रेस के प्रमुख अमित जोगी ने जगदलपुर में प्रेस वार्ता ली।

जानता कांग्रेस के प्रमुख अमित जोगी पिछले 4 दिनों से बस्तर में डेरा जमाए हुए हैं। रविवार को उन्होंने जगदलपुर में प्रेस वार्ता ली। इस दौरान अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में CG के खजाने से 50-50 लाख रुपए बांटे हैं। इधर सिलगेर में पुलिस ने ग्रामीणों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। जिसमें 4 लोग मारे गए। लेकिन फिर भी मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को 50 पैसा भी मुआवजा नहीं दिया है।

सिलगेर गोलीकांड की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर पिछले 7 महीने से सैकड़ों आदिवासी धरने में बैठे हुए हैं। लेकिन सरकार उनकी नहीं सुन रही है। ग्रामीण मुआवजा नहीं ले रहे हैं वाले सवाल पर अमित जोगी ने कहा कि, क्या सरकार मुआवजा केवल ग्रामीणों का मुंह बंद करने के लिए दे रही है? ग्रामीण न्यायिक जांच करने के साथ मुआवजा देने की बात कह रहे हैं। छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई घटना हुई और उसमें न्यायिक जांच नहीं हो रही है।

चुनाव में लुटा रहे छत्तीसगढ़ का धन
अमित जोगी ने कहा कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दूसरे राज्यों में हो रहे चुनाव में छत्तीसगढ़ का धन लूटा रहे हैं। असम में चुनाव हुआ, वहां छत्तीसगढ़ का सारा पैसा लगाया गया। अब उत्तर प्रदेश का चुनाव होना है। UP चुनाव में भी छत्तीसगढ़ का पैसा पानी की तरह बहाने में लगे हुए हैं। देश के अन्य राज्यों में लोग केवल GST भर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में GST के साथ BST भी भरेंगे। कांग्रेस की सरकार केवल भ्रष्टाचार करने में लगी हुई है।

2023 में होगा खेला
अमित जोगी ने कहा कि साल 2018 के चुनाव में जिस तरह से कम समय में जोगी कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियां की और 7 सीटें जीती, उसी तरह से साल 2023 के चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। जिस तरह से बंगाल के चुनाव में खेला हुआ है। उसी तरह से छत्तीसगढ़ में भी खेला होगा।