कोरोना:बीजापुर में सरकारी अफसर पॉजिटिव दंतेवाड़ा में एक और जवान संक्रमित

जगदलपुर/बीजापुर/दंतेवाड़ा/नारायणपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • नारायणपुर से 6, बीजापुर से 3, दंतेवाड़ा से 1 और कांकेर से 8 मरीज

बस्तर संभाग में कोरोना तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को भी संभाग में 18 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें नारायणपुर में 6, बीजापुर में 3, दंतेवाड़ा में 1 और बाकी 8 संक्रमित कांकेर से मिले हैं। इनमें से बीजापुर का एक मरीज बीती सोमवार की रात को पॉजिटिव पाया गया है। बीजापुर के तीन मरीजों में महिला बाल विकास विभाग का एक अफसर भी शामिल है। 
यह अफसर हाल ही में बिलासपुर गया था और वहां से लौटने के बाद उसे होम क्वारेंटाइन में रखा गया था लेकिन इस अफसर ने होम क्वारेंटाइन का कड़ाई से पालन नहीं किया और बीच-बीच में वह काम के नाम पर दफ्तर पहुंच जाता था। ऐसे में अब बीजापुर के महिला बाल विकास विभाग को सील कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि महिला बाल विकास विभाग का यह अफसर बिलासपुर जाने से पहले जगदलपुर के कुछ लोगों से भी संपर्क में आया था। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह बिलासपुर में ही कोरोना की चपेट में आया है। अफसर के पॉजिटिव होने के बाद उनके परिवार के सदस्यों को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। 
नारायणपुर में पॉजिटिव मिले सभी मरीज प्रवासी मजदूर
दंतेवाड़ा के बचेली में सीआईएसएफ के एक और जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। जवान छुट्टी से आने के बाद क्वारेंटाइन में ही था। अब सीआईएसएफ में कोरोना पॉजिटिव जवानों की संख्या 18 हो गई है। जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन ने बताया बचेली सीआईएसएफ का एक और जवान कोरोना पॉजिटिव मिला है। सीईओ ने बताया कि बारसूर में सीआरपीएफ जवान की रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव है उसकी आगे की जांच करवाई जा रही है। अब दंतेवाड़ा जिले में अब तक सीआईएसएफ के 18, सीआरपीएफ के 7 और 3 प्रवासी मजदूर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इधर नारायणपुर में जो 6 नये पॉजिटिव मरीज मिले हैं वे सभी प्रवासी मजदूर थे।

मेेकॉज में अब 87 मरीज
इधर मेकाज में मंगलवार को एक्टिव मरीजों की संख्या 87 पहुंच गई हालांकि देर शाम इनमें से 7 लोगों को संक्रमणमुक्त होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। मेकॉज में अभी दो सौ कोरोना मरीजों के इलाज की क्षमता है। डाॅक्टरों का कहना है कि अभी कोई दिक्कत नहीं है लेकिन यदि मरीजों की संख्या बढ़ी तो परेशानी हो सकती है।
क्वारेंटाइन सेंटर से मेकॉज लाई गई गर्भवती
इधर मेकॉज में मंगलवार को जिले के एक क्वारेंटाइन सेंटर से गर्भवती को लाया गया है चूंकि महिला क्वारेंटाइन सेंटर में थी इसलिए उसे कोरोना संदिग्ध माना जा रहा है। महिला के प्रसव और मदद के लिए एक महिला चिकित्सक की तैनाती भी उसके पास कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...