पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहीदी सप्ताह से पहले पुलिस की अहम बैठक:बीजापुर पहुंचे नक्सल ऑपरेशन के DG अशोक जुनेजा ने विकास व सुरक्षा के संबंध में ली जानकारी, अलर्ट रहने दिए निर्देश

जगदलपुर/बीजापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नक्सालियों के शहीदी सप्ताह शुरू होने से पहले नक्सल ऑपरेशन के DG अशोक जुनेजा नक्सलगढ़ बीजापुर पहुंच अंदरूनी इलाके में स्थित पुलिस कैंपो का जायज लिए। - Dainik Bhaskar
नक्सालियों के शहीदी सप्ताह शुरू होने से पहले नक्सल ऑपरेशन के DG अशोक जुनेजा नक्सलगढ़ बीजापुर पहुंच अंदरूनी इलाके में स्थित पुलिस कैंपो का जायज लिए।

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल ऑपरेशन के DG अशोक जुनेजा बीजापुर प्रवास पर रहे। यहां अधिकारियों की बैठक लेकर नक्सल मोर्चे पर विशेष रणनीति बनाई। इस दौरान नक्सलगढ़ में स्थित पुलिस कैंप का इन्होंने दौरा भी किया। यहां तैनात जावनों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। इस मौके पर CRPF DG डी प्रकाश, ADG नितिन अग्रवाल भी मौजूद रहे।

बीजापुर जिला मुख्यालय में नक्सल ओपरेशां के DG अशोक जुनेजा ने अधिकारीयों की बैठक भी ली।
बीजापुर जिला मुख्यालय में नक्सल ओपरेशां के DG अशोक जुनेजा ने अधिकारीयों की बैठक भी ली।

28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सलियों का शहीदी सप्ताह

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को देखते हुए अब पुलिस की भी चिंता बढ़ गई है। शहीदी सप्ताह शुरू होने से पहले खुद नक्सल ऑपरेशन के DG बीजापुर पहुंचे। यहां इन्होंने पुलिस व CRPF के अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें इलाके में चल रहे विकास कार्य और उस पर किस तरह की सुरक्षा है इसकी जानकारी ली। नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को देखते हुए पुलिस व CRPF अधिकारियों को अलर्ट रहने को भी कहा। साथ ही एक दूसरे जिलों के SP को सुरक्षा की दृष्टि से आपस में समन्वय बनाने के निर्देश भी दिए।

नक्सल ऑपरेशन के DG ने तीनों जिलों की पुलिस को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं।
नक्सल ऑपरेशन के DG ने तीनों जिलों की पुलिस को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल 2 दिन पहले नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी ने प्रेस नोट जारी कर 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने की बात कही थी। इस प्रेस नोट में दंडकारण्य में लगभग 101 लाल लड़ाकों की मौतों का भी जिक्र किया था। दक्षिण बस्तर के सुकमा, बीजापुर व दंतेवाड़ा इन तीन जिलों में पिछले एक साल में नक्सलियों को सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा था। इस लिए नक्सल ऑपरेशन के DG ने इन तीनों जिलों की पुलिस को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं ताकि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम न दें पाएं।

अशोक जुनेजा को अपने बीच देख कर जवान भी काफी खुश हुए।
अशोक जुनेजा को अपने बीच देख कर जवान भी काफी खुश हुए।

नक्सलगढ़ में स्थित पुलिस कैंप पहुंच जावनों का बढ़ाया हौसला

बीजापुर प्रवास के दौरान अशोक जुनेजा नक्सलगढ़ में स्थित तर्रेम, पेगड़ापल्ली, व नवीन पुलिस कैंप मोकुर पहुंचे। यहां तैनात CRPF, DRG, STF व कोबरा के जावनों का हौसला बढ़ाया। जवानों से खुद नक्सल ऑपरेशन के DG ने बात की। अशोक जुनेजा को अपने बीच देख कर जवान भी काफी खुश हुए। इस मौके पर बस्तर IG सुंदरराज पी सहित अन्य CRPF व पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...