पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:सालभर में तैयार होगा बैडमिंटन हाॅल, जंप मैदान भी बनाया जाएगा

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदिरा स्टेडियम एवं धरमपुरा क्रीड़ा परिसर में 12 करोड़ का काम शुरू

कोरोना महामारी को देखते हुए एक सादे समारोह में रविवार को विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन और महापौर सफीरा साहू ने शहर के इंदिरा स्टेडियम एवं धरमपुरा क्रीड़ा परिसर में 12 करोड़ की लागत से बनने वाले अनेक खेल सुविधाओं के कार्य का शुभारंभ किया। शहर के खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए इंदिरा प्रियदर्शिनी स्टेडियम में 708.39 लाख की लागत से मल्टीपर्पस हाल का रिनोवेशन, हैंडबाल मैदान, टेनिस कोर्ट मैदान, बास्केटबॉल मैदान व बालीबाॅल मैदान का रिनोवेशन और नवीन बैडमिंटन हाॅल का निर्माण कार्य शामिल हैं। क्रीड़ा परिसर धरमपुरा में 5 करोड़ 13 लाख 28 की लागत से टारगेट आर्चरी भवन का निर्माण, 6 लेन ट्रैक का निर्माण एवं चेन लिंक फेंसिंग, लांग जंप एवं हाई जंप मैदान के साथ ही अहाता का निर्माण किया जाएगा। विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि शहर में खेल सुविधाओं को विश्व स्तर पर पहुंचाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने उपस्थित ठेकेदारों को भी निर्देशित किया कि कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उक्त कार्य को पूरी करने की अवधि 12 माह की है। विधायक जैन ने उक्त सभी कार्य समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए। इस मौके पर शहर जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा, महामंत्री हेमू उपाध्याय, ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एनआर परासर, थामस फिलिप, संजय मूर्ति, ईई राजीव बतरा एवं अन्यलोग उपस्थित रहे।

21 जुलाई को सीएम बघेल ने किया था भूमिपूजन
उक्त निर्माण कार्यों का भूमिपूजन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं प्रभारी मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के हाथों 21 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हो चुका है, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था। कलेक्टर रजत बंसल के विशेष प्रयास से रविवार को विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन एवं महापौर सफीरा साहू ने विधिवत पूजा-अर्चना कर उक्त विकास कार्यों का आरंभ किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें