कोरोना की तीसरी लहर में बस्तर में पहली मौत:भानपुरी की महिला ने इलाज के दौरान रायपुर में तोड़ा दम; यहां अब 360 एक्टिव केस

जगदलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की तीसरी लहार में बस्तर में पहली मौत हुई है( फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
कोरोना की तीसरी लहार में बस्तर में पहली मौत हुई है( फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ के बस्तर में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है। शनिवार को कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है। महिला 6 जनवरी को कोविड पॉजिटिव आई थी। जिसे बेहतर उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। जिसका शनिवार की शाम कोरोना के नियमों का पालन करते हुए अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। महिला भानपुरी की रहने वाली थी। बताया जा रहा है कि बस्तर में कोरोना की तीसरी लहर से यह पहली मौत हुई है।

इधर, बस्तर संभाग में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को संभाग भर में कुल 78 लोग कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा सुकमा जिले से 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि नारायणपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा शून्य रहा है। शनिवार को 78 नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद अब संभाग में एक्टिव मरीजों की संख्या 360 हो गई है। लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर अब प्रशासन की चिंता भी बढ़ती जा रही है।

नियमों का पालन करवाने बरती जा रही सख्ती
संभागीय मुख्यालय जगदलपुर में कोरोना के नियमों का पालन करवाने सख्ती बरती जा रही है। शहर के लाल बाग, गोल बाजार, अग्रसेन चौक, बस स्टैंड, संजय बाजार, धरमपुरा मार्ग में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न करने और चेहरे पर मास्क न लगाने वाले कुल 121 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 14 हजार 970 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। साथ ही नियमों का पालन करने अपील की गई है।

इन जिलों में हैं इतने संक्रमित

जिलाशनिवार को पॉजिटिव मिलेकुल एक्टिव केस
बस्तर1145
कोंडागांव913
दंतेवाड़ा728
सुकमा20126
कांकेर1761
नारायणपुर01
बीजापुर1467
खबरें और भी हैं...