बस्तर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश:भिलाई व जगदलपुर से किए थे बाइक की चोरी, भानपुरी में बेचने जा रहे थे चोर, डीलिंग से पहले पुलिस ने दी दबिश, 7 लोगों को पकड़ा

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस्तर पुलिस ने रविवार को एक बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। - Dainik Bhaskar
बस्तर पुलिस ने रविवार को एक बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।

बस्तर पुलिस ने रविवार को एक बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह जगदलपुर, भिलाई सहित अन्य बड़े शहरों से बाइक की चोरी कर औने-पौने दामों में बेचा करते थे। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बस्तर पुलिस ने भानपुरी से पहले 3 लोगों को पकड़ा, फिर अलग-अलग जगहों से अन्य 4 सदस्यों की गिरफ्तारी की है। इस गिरोह के 7 सदस्यों के पास से पुलिस ने चोरी की 3 बाइक समेत 7 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

इस गिरोह के 7 सदस्यों के पास से पुलिस ने चोरी की 3 बाइक समेत 7 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।
इस गिरोह के 7 सदस्यों के पास से पुलिस ने चोरी की 3 बाइक समेत 7 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

जानकारी के मुताबिक, इस गिरोह ने कुछ दिन पहले ही जगदलपुर के नए बस स्टैंड, डिमरापाल व भिलाई से स्प्लेंडर, बुलेट और बजाज पल्सर बाइकों की चोरी की थी। इस गिरोह के तीन सदस्य आज भानपुरी में बाइक को बेचने के लिए ग्राहक खोजने गए हुए थे। किसी व्यक्ति से बाइक की खरीदी के लिए इनकी बात भी हुई थी। जिसकी सूचना पुलिस को मिली। बाइक बेचने का सौदा करने से पहले ही पुलिस ने भानपुरी के अस्पताल के सामने से इन्हे दबोच लिया। जिनके पास से एक स्प्लेंडर बाइक बरामद की गई।

पूछताछ में हुए अन्य सदस्यों के खुलासे
भानपुरी से पकड़े गए तीनों युवकों से पुलिस ने पूछताछ की। जिन्होंने बताया कि, करीब 2 माह पहले भावेश और रितिक ठाकुर ने जगदलपुर के बस स्टैंड से एक बुलेट की चोरी की थी। जिसे रितिक ठाकुर ,पवन पटेल और आदर्श नंद उर्फ गोल्डी ने 40 हजार रुपए में कोंडागांव जिले के सत्यनारायण पांडे को बेचा था। इस खुलासे के बाद पुलिस ने सत्यनारायण पांडे के घर दबिश दी और वहां से बुलेट को बरामद किया।

भिलाई से चोरी कर रातों-रात पहुंचा था जगदलपुर
पकड़ाए गए बाइक चोर गिरोह से पुलिस जैसे-जैसे पूछताछ कर रही थी वैसे-वैसे एक के बाद एक खुलासे भी हो रहे थे। बाइक चोर गिरोह के सदस्यों ने बताया कि, आदर्श नंद उर्फ गोल्डी भी भिलाई से एक बाइक की चोरी किया था। बाइक की चोरी कर रातों-रात चोर जगदलपुर आ गया। वहीं पिछले कई महीनों से चोरी की बाइक को खुद चला रहा है। पुलिस ने गोल्डी के ठिकाने पर जाकर भिलाई से चोरी की गई बाइक बजाज पल्सर भी बरामद की है।

CSP बोले - पुलिस की बड़ी कार्रवाई है
इधर इस संबंध में जगदलपुर के नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने इसे बड़ी कामयाबी बताया है। उन्होंने कहा कि, जिस बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया गया है यह काफी शातिर गिरोह है। इनके कई और सदस्य भी हैं। जल्द ही उन्हें भी पकड़ कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। इन सभी के पास से लगभग 2 लाख 10 हजार रुपए की तीन बाइक बरामद की गई है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

  • आदर्श नंद उर्फ गोल्डी (20) कोंडागांव
  • सत्यनारायण पांडे , निवासी - कोंडागांव
  • ऋतिक ठाकुर (21) निवासी - कोंडागांव
  • भावेश बंछोर (18) निवासी- फरसागुड़ा
  • योगेश नाग (18) निवासी- फरसागुड़ा
  • पवन पटेल (24) निवासी - कोडागांव
  • सुकृत नाग (19) निवासी- फरसागुड़ा
खबरें और भी हैं...