पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सवा करोड़ गायब होने का केस:एसबीआई के एटीएम में लगे कैमरों में खामी, पुलिस को मिली धुंधली तस्वीरें

जगदलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसबीआई के एटीएम मशीनों से छेड़छाड़ कर सवा करोड़ रुपए की ठगी कर निकालने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ लिया है। इन्हें पकड़ने के दौरान पुलिस को एसबीआई की ओर से एटीएम सेंटर में सुरक्षा को लेकर कि‌ए गए उपायों में कई खामियां मिली है। पुलिस ने सबसे पहले एनसीआर मशीन की खामियां तो बैंक को बता ही दी है। इसके अलावा एटीएम सेंटर में किए गए सुरक्षा उपायों को लेकर भी सुझाव देने जा रही है। दरअसल, एटीएम में लगे कैमरों की तस्वीरें धुंधली आ रही हैं। एसपी दीपक झा ने बताया कि सवा करोड़ रुपए के हेरफेर के मामले में जब पुलिस की टीम को पता चला कि रकम एटीएम से पार की गई है तो फिर पुलिस ने शहर के लालबाग, कोठारी काम्पलैक्स, प्रतापगंजपारा और धरमपुर एटीएम सहित अन्य एटीएम मशीनों के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालनी शुरू की। बैंक से मिले स्टेटमेंट के आधार पर जिस समय में पैसे निकाले गए थे उसी समय के वीडियो फुटेज निकालकर जांच की गई तो इसमें कई फुटेज धुंधली थी। फुटेज के धुंधले होने से आरोपियों के पहचान में कई दिक्कतें हुई हैं। एसपी ने बताया कि बैंक को कैमरों के मेंटेनेंस के लिए भी कहा जा रहा है। गौरतलब है कि दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

आरोपियों को रिमांड पर ले सकती है धमतरी पुलिस
इधर पुलिस सूत्रों के अनुसार इसी गिरोह ने धमतरी में भी एसबीआई के एटीएम से रकम पार की है। इस मामले में धमतरी थाने में भी एक एफआईआर दर्ज हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि एक-दो दिनों में धमतरी पुलिस बस्तर पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी और धमतरी ले जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें