हड्डी के साथ 5 लोगों ने मिल कर चुराई ट्रक:जगदलपुर में खड़ी ट्रक को चोरों ने चुराया, पाट्स काट कर ओड़िशा में बेचने की थी तैयारी,नगरनार में पुलिस ने दबिश दे कर पकड़ा

जगदलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को बोधघाट पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। नगरनार इलाके से चोरी की ट्रक सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। - Dainik Bhaskar
सोमवार को बोधघाट पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। नगरनार इलाके से चोरी की ट्रक सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अब तक आप ने साइकिल, बाइक या फिर कार चोरी होने की ही खबर सुनी होगी। लेकिन क्या कभी आप ने ट्रक चोरी होने की खबर सुनी हैं? छतीसगढ़ के जगदलपुर में ट्रक चोरी होने का एक मामला सामने आया है। यहां बोधघाट पुलिस ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ट्रक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।चोरों ने महज एक दिन पहले ही आधी रात को जगदलपुर से एक ट्रक चोरी की और उसे ओड़िशा में बेचने ले जा रहे थे। लेकिन इस ट्रक चोर गिरोह के मंसूबो को नाकाम करते हुए पुलिस ने 5 चोरों को नगरनार में धरदबोचा है।

यह था पूरा मामला

12 जून की अर्धरात्रि जगदलपुर बस स्टैंड के सामने खड़ी एक ट्रक को चोरों ने चुरा लिया था।13 जून की सुबह ट्रक के मालिक मुर्गेश प्रसाद ने बोधघाट थाने में अपनी ट्रक जिसका नम्बर CG-19, BD-8878 के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। ट्रक चोरी होने की सूचना मिलते ही बोधघाट पुलिस तुरंत एक्शन मोड़ पर आई और चोरों की पतासाजी करने जुट गई। इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक छतीसगढ़-ओड़िशा बॉर्डर पर स्थित नगरनार के खम्हार गांव में खड़ी हुई है। इसी सूचना के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के निर्देश में नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बोधघाट थाना प्रभारी धनजंय सिन्हा के साथ एक टीम गठित की और मौके के लिए रवाना किया। जब पुलिस की टीम खम्हार गांव पहुंची तो यहां एक ट्रक खड़ी हुई थी, जिसका नम्बर CG-19, BD-8878 था । ट्रक के इर्द-गिर्द कुछ सन्दिग्ध मंडरा रहे थे। घेराबंदी कर 5 लोगों को पकड़ा गया। जिन्होंने ट्रक की चोरी करना कबूला है।

ट्रक चोर गिरोह के पास से पुलिस ने 5 मोबाइल फोन सहित 2 बाइक भी बरामद किया गया है।
ट्रक चोर गिरोह के पास से पुलिस ने 5 मोबाइल फोन सहित 2 बाइक भी बरामद किया गया है।

ट्रक के पाट्स काट ओड़िशा में बेचने की थी तैयारी

जगदलपुर नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि एक ट्रक चोरी होने की सूचना मिली थी। बोधघाट थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था। जिसके बाद टीम गठित कर चोरों की पतासाजी लगातर की जा रही थी। नगरनार इलाके से रविवार को 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी चोरी किए हुए ट्रक को काटने की तैयारी कर रहे थे। ट्रक के पाट्स अलग-अलग कर ओड़िशा में बेचने वाले थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इनके पास से 5 नग मोबाईल फोन, 2 नग जैक, 1 नग व्हील पाना, 1 नग बुलेट और 1 नग स्कूटी बरामद किया है। प्रकरण में संलिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

ये हैं शातिर चोर

  • विशाल सिंह नायर उर्फ छोटु , पिता रवि सिंह नायर उम्र 21 वर्ष निवासी सरदार पटेल वार्ड जगदलपुर।
  • विक्रम सिंह, पिता रवि सिंह नायार उम्र 19 वर्ष निवासी सरदार पटेल वार्ड जगदलपुर।
  • विकास बघेल उर्फ हड्डी, पिता देवेन्द्र बघेल उम्र 19 वर्ष निवासी मेटगुडा जगदलपुर।
  • मोतीराम ,पिता मंगल सिंह गोंड उम्र 19 वर्ष निवासी सरदार पटेल वार्ड जगदलपुर।
  • धनीराम देवांगन,पिता मधुराम देवांगन उम्र 47 वर्ष निवासी खम्मार गांव थाना नगरनार।