ऐसे कैसे रुकेगी कोरोना की रफ्तार:ओडिशा से आ रहे सब्जियां खरीदने, न मास्क, न चेकिंग; कलेक्टर बोले-नियमों को तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

जगदलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर रजत बंसल ने टास्क फोर् - Dainik Bhaskar
कलेक्टर रजत बंसल ने टास्क फोर्

छत्तीसगढ़ के बस्तर में फिलहाल कोरोना के आंकड़े कम जरूर हैं, लेकिन लोगों की लापरवाही ज्यादा देखने को मिल रही है। संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के सबसे बड़े संजय मार्केट सब्जी बाजार में व्यापारी बिना मास्क लगाए सब्जी बेच रहे हैं। सब्जी खरीदने आए लोग भी चेहरे पर मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। लोगों की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है। इधर, जगदलपुर के कलेक्टर रजत बंसल ने भी टास्क फोर्स समिति की बैठक लेकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

बैठक में मौजूद बस्तर जिले के अधिकारी।
बैठक में मौजूद बस्तर जिले के अधिकारी।

संभागीय मुख्यालय होने की वजह से जगदलपुर में अन्य जिलों के लोग और व्यापारी भी पहुंचते हैं। मार्केट में रोजाना सैकड़ों लोगों की जबरदस्त भीड़ भी देखने को मिलती है। पड़ोसी राज्य ओडिशा से नजदीक होने की वजह से वहां के लोगों की आवाजाही भी लगी रहती है। उसके बावजूद भी कोरोना को लेकर शहरवासियों की लापरवाही देखने को मिल रही है। हालांकि संजय मार्केट समिति के सदस्य बाजार आए व्यापारियों और शहरवासियों को मास्क का उपयोग करने की अपील भी कर रहे हैं।

सब्जी व्यापारी बिना मास्क का पहने सब्जी बेच रहे हैं।
सब्जी व्यापारी बिना मास्क का पहने सब्जी बेच रहे हैं।

कलेक्टर ने ली टास्क फोर्स समिति की बैठक
जिले में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए कलेक्टर रजत बंसल ने टास्क फोर्स समिति की बैठक ली। बस्तर जिले में कोविड प्रोटोकाॅल का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए। मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट में बाहर से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पूर्व का नेगेटिव RTPCR रिपोर्ट दिखाना होगा, अन्यथा रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट में ही कोरोना जांच की जाएगी और रिपोर्ट आने तक क्वारैंटाइन में रहना होगा। उन्होंने जिले की सीमाओं में स्थापित नाकों में कोरोना जांच के लिए दलों की संख्या बढ़ाए जाने की बात भी कही है।

संजय मार्केट समिति के सदस्य लोगों से मास्क का उपयोग करने की अपील कर रहे हैं।
संजय मार्केट समिति के सदस्य लोगों से मास्क का उपयोग करने की अपील कर रहे हैं।

नगरनार में बना कंटेनमेंट जोन
नगरनार में बुधवार को एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है। जिसके बाद प्रशासन ने इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। वहीं बुधवार की देर रात तक प्रशासन इलाके में बैरिकेट्स लगाने का काम करता रहा। साथ ही कंटेनमेंट जोन वाले इलाके में किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई है और न ही कोई भी इलाके का व्यक्ति बाहर जा सकता है। इससे पहले शहर के वार्ड नंबर 28, वृंदावन कॉलोनी और धरमपुरा इन तीन जगहों को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वर्तामान में कुल 4 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...