पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:कलेक्टर बोले-दलपत में न आने दें गंदा पानी

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा शीघ्र ही जगदलपुर शहर के ऐतिहासिक एवं प्राचीन दलपत सागर की समुचित देखभाल एवं संरक्षण की व्यवस्था की जाएगी। महापौर सफीरा साहू एवं कलेक्टर रजत बंसल ने शुक्रवार की सुबह जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ पूरे दलपत सागर का भ्रमण कर जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर ने दलपत सागर से सटे इलाकों जहां पगडंडियां बनी हुई है, वहां का निरीक्षण साइकिल में सवार होकर किया। इस दौरान उनके साथ आरआई सतीश मिश्रा व अन्य अधिकारी भी साइकिल से ही इस क्षेत्र का जायजा लिया।  तालाब का चक्कर लगाने के बाद दलपत सागर आईलैंड पर पहुंच कलेक्टर ने इसके संवर्धन के लिए महापौर, पीडब्ल्यूडी और निगम के अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा दलपत सागर तालाब को स्वच्छ रखने तथा इनके मूल स्वरूप को बनाए रखने के लिए  तालाब में आने वाले गंदे पानी की रोकथाम की कारगर व्यवस्था की जाएगी। 

एसडीएम से कहा -अवैध कब्जा जल्द हटाएं
कलेक्टर ने कहा कि तालाब के मामले को लेकर जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में शीघ्र ही जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित कर योजना बनाया जाएगा। इसके साथ ही  दलपत सागर के आस-पास की क्षेत्रों में बारिश के दौरान जल भराव को रोकने तथा तालाब में आने वाले गंदे पानी की रोकथाम हेतु तत्काल कदम उठाया जाएगा। उन्होंने मौके पर उपस्थित एसडीएम जीआर मरकाम एवं अधिकारियों को तालाब के आस-पास किए  गए अतिक्रमण रोकने तथा अवैध कालोनियों को हटाने के लिए  आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement