पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बड़ी परेशानी:न्याय योजना के रुपए निकालने सहकारी बैंक के बाहर लगी भीड़

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सहकारी बैंक में किसान लगा रहे भीड़, इधर मुख्य मार्ग पर वाहनों के जमावड़े से यातायात होता रहा बाधित

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखा में गोधन और राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत मिलने वाले पैसे को निकालने किसानों को मशक्कत करना पड़ी। संभाग मख्यालय की इस शाखा में सोमवार को भी किसान परेशान होते नजर आए। इनकी कतार लंबी होकर मुख्य मार्ग में बाधा पहुंचा रही थी। इससे आने-जाने वालों को भी समस्या होने लगी। किसानों की मजबूरी थी कि उन्हें कतार में लगकर रुपए निकालने हैं। किसान तुलाराम ने बताया कि मैं सुबह से ही पैसे निकालने के लिए लाइन में खड़ा हूं, लेकिन अभी तक मेरा नंबर नहीं आया। रामेश्वर ने बताया मैं भी सुबह से लाइन में लगा हूं खेती की सामग्री के लिए पैसा चाहिए पैसा मिलने के बाद ही जाएंगे। घंटों कतार में खड़े रहे किसानों ने कहा कि शासन की अधिकतर योजनाओं का पैसा खातों में आता है, लेकिन इसी रुपए को निकालने के लिए किसानों को परेशानी हो रही है। बैंक के बाहर अक्सर इसी तरह की भीड़ लगी रहती है। सोमवार को बाहर तक वाहन खड़े होने से राहगीर परेशान हो गए। बैंक के मुख्य पर्यवेक्षक ए रजा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी नियमों के तहत किसानों को राजीव गांधी न्याय योजना का पैसा दिया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के चलते किसानों को पैसा देरी से मिल रहा है। इसके अलावा कर्मचारियों को किसानों की परेशानी को देखते हुए कर्मचारियों को तेजी से काम करने कहा गया है।

भीड़ को संभालने के लिए किसानों को दिया टोकन
जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में पैसे निकालने के लिए जगदलपुर, नानगुर और बड़ेमुरमा के किसान न्याय योजना के तहत मिले पैसे को निकालने के लिए पहुंचे थे। किसानों ने बताया कि इन तीनों जगहों के करीब 8 हजार लोगों का खाता इस ब्रांच हैं। राजीव गांधी और गोधन न्याय योजना का पैसा साथ में आने के चलते इतनी भीड़ हुई है। इधर लगातार बढ़ती भीड़ को काबू करने के लिए बैंक के अधिकारियों ने करीब दो बजे के बाद टोकन सिस्टम चालू कर दिया जिसको लेकर शुरू में किसान नाराज हुए लेकिन बाद में मान गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें