स्वतंत्रता दिवस पर इस साल भी रहेगा कोरोना का साया:आजादी के पर्व पर नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

जगदलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले साल की तरह इस साल भी काेरोना संक्रमण के चलते सादे तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। दिवस पर आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे और पुलिस व अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां सिर्फ गार्ड ऑफ ऑनर देंगी, जबकि मार्च पास्ट नहीं होगा। इसके अलावा उत्कृष्ट अफसर-कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

लालबाग में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। ऐसे में इस साल भी कोरोना संक्रमण का साया स्वतंत्रता दिवस पर रहेगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर गाइडलाइन जारी की है। इस बार खासतौर पर कोविड वॉरियर्स, जिनमें डॉक्टर, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्यकर्मी और सफाई कर्मियों को आमंत्रित किया जाएगा। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाना जरूरी होगा।

स्कूलों में नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
तहसील और जनपद पंचायत स्तर पर किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं जनपद पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष और नगर निगम में महापौर तो नगर पंचायत में अध्यक्ष व ग्राम पंचायतों में सरपंचों द्वारा तिरंगा फहराया जाएगा। इसके बाद सामूहिक राष्ट्रगान कर कार्यक्रम का समापन करना होगा। इधर स्कूलों में भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा प्रभातफेरी, रैली सहित स्पर्धाओं के आयोजन की मनाही होगी। इधर सभी सरकारी और सार्वजनिक भवनों पर तिरंगा फहराया जाएगा। वहीं दफ्तरों को रौशनी से सजाने भी कहा गया है।

खबरें और भी हैं...