राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग:छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस की बैठक में प्रस्ताव हुआ पास, कई और मुद्दों पर भी हुई चर्चा

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जगदलपुर में बुधवार को युवा कांग्रेस की बैठक आयोजित की गई थी। - Dainik Bhaskar
जगदलपुर में बुधवार को युवा कांग्रेस की बैठक आयोजित की गई थी।

कांग्रेस में एक बार फिर से राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग उठी है। बुधवार को जगदलपुर में हुई छत्तीसगढ़ युव कांग्रेस की बैठक में राहुल को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है। इसके अलावा भी कई और विषयों पर चर्चा हुई है। बैठक में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के अलावा, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास समेत तमाम नेता शामिल हुए हैं।

इसी बैठक में राजीव गांधी युवा मितान क्लब के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति धन्यवाद प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया है। बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोहन मरकाम ने कहा कि युवा कांग्रेस पार्टी की रीढ़ की हड्डी है। आज छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की जो सरकार बनी है, उसमें युवा कांग्रेस का सबसे बड़ा योगदान रहा है।

बैठक में बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए।
बैठक में बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हुए।

मोहन मरकाम ने आगे कहा कि युवा कांग्रेसियों की जिम्मेदारी अब और ज्यादा बढ़ जाती है, क्योंकि अब छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है, पिछले चुनाव तक हमने सवाल किए थे। आगामी चुनाव में हमसे सवाल किए जाएंगे, इसलिए हमें अभी से कमर कसते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा लाए जाने वाली सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी एवं उन योजनाओं का लाभ हमें अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करना है।

संगठन में अनुशासन बेहद जरूरी

बैठक को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी संतोष कोलकुंडा ने कहा संगठन में अनुशासन बेहद जरूरी है, यह अनुशासन ही है जिसने हमें छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत से जीत दिलाई है। संगठन में अनुशासन को निरंतर बनाए रखने का काम बेहद जरूरी है।