पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्कता:संक्रमितों का पता लगाने अब 14 तक अभियान

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में बचे पांच हजार घरों तक पहुंचने के लिए निगम आयुक्त ने दो दिन बढ़ाए

नगरीय क्षेत्र में कोरोना का पता लगाने के लिए निगम आयुक्त ने अब इस अभियान को दो दिन और बढ़ा दिया है । यह अभियान अब शहरी क्षेत्र में 14 अगस्त तक चलाया जाएगा । इस दौरान कर्मचारी पांच हजार परिवारों तक डोर टू डोर अभियान के तहत पहुंचे और परिवार के हर सदस्य की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ ही उनकी ट्रैवल हिस्ट्री जांचेंगे। निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने बताया कि हलछठ त्यौहार और शहर में कुछ जगहों को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने का असर इस अभियान पर पड़ा है। अभियान पर सबसे अधिक प्रभाव कंटेनमेंट जोन का है। आयुक्त ने कहा कि कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के चलते करीब उस इलाके के 30 से 50 घरों में कर्मचारी नहीं जा जिसके चलते इस अभियान को 14 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। इसे किसी भी हालत में इस अभियान में दो दिनों में पूरा करना होगा। अभियान में शामिल कर्मचारियों को इस काम को जल्द से जल्द नियमों के तहत पूरा करने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि निगम ने कोरोना का संक्रमण पता लगाने के लिए इस अभियान को 6 अगस्त से शुरू किया है जिसे 12 अगस्त तक चलाया जाना था । अब तक 48 वार्ड में से केवल 12 वार्ड में यह काम पूरा हो पाया है। वहीं गंगानगर वार्ड में यह काम बंद कर दिया गया है।

25 हजार में से 20 हजार परिवारों तक पहुंचे कर्मचारी
अगस्त से शुरू होने वाले इस अभियान में शामिल कर्मचारियों को डोर टू डोर अभियान के तहत 25 हजार परिवार के हर सदस्यों की जांच की जानी थी । लेकिन कर्मचारी अब तक केवल 20 हजार परिवारों तक ही पहुंच पाए हैं । बाकी के परिवारों तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों को दो दिनों का समय दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें