पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिविर:पहली बार कैंसर मरीजों के लिए ई-कैंप आज

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देश के नामी डॉक्टर ऑनलाइन देंगे परामर्श

बस्तर जिले में पहली बार कैंसर मरीजों के लिए ई-कैंप का आयोजन शुक्रवार 22 जनवरी को महारानी अस्पताल के डे-केयर कीमोथैरेपी यूनिट में दोपहर 2 बजे से लेकर 3.30 बजे तक किया जाएगा। ई-कैंप में देश के नामी ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. दिनेश पेंडारकर और मध्यप्रदेश के कैंसर के नोडल अफसर डॉ. सीएम त्रिपाठी मौजूद रहेंगे। अॉनलाइन टेलीमेडिसीन पद्धति से वे हर एक मरीज की स्क्रीनिंग करेंगे। इसके बाद उन्हें आगे के इलाज के लिए सलाह भी देंगे। बताया जाता है कि बस्तर जिले में पहली बार कैंसर मरीजों के लिए मुफ्त ई-कैंप का आयोजन किया जा रहा है। 20 मरीजों का पंजीयन: ई-कैंप के लिए जहां महारानी अस्पताल के डे-केयर यूनिट में तैयारियां की जा रही हैं, वहीं सारे संसाधनों की व्यवस्था भी की जा रही हैं। बताया जाता है कि बस्तर जिले के करीब 20 मरीजों का पंजीयन किया जा चुका है, जिनकी स्क्रीनिंग शुक्रवार को की जाएगी। मालूम हो कि देश के नामी ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. पेंडारकर बस्तर सहित छत्तीसगढ़ के कैंसर मरीजों काे मुफ्त सलाह दे रहे हैं।

डेढ़ घंटे चलेगी टेलीमेडिसीन नए मरीजों की होगी स्क्रीनिंग
कीमोथैरेपी और डे-केयर यूनिट प्रभारी डॉ. ऋषभ साव ने बताया कि डेढ़ घंटे तक चलने वाली इस टेलीमेडिसीन में नए मरीजों की स्क्रीनिंग के साथ ही पुराने मरीजों का फॉलोअप भी किया जाएगा। टेलीमेडिसीन के जरिए डॉ. पेंडारकर और डॉ. त्रिपाठी जो भी सलाह देंगे, उन्हें स्थानीय स्तर पर मरीजों को दिया जाएगा। इसके लिए यहां दवाओं की व्यवस्था के साथ ही सारे साधन-संसाधन जुटा लिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें