5 लाख रुपए का खूंखार नक्सली ढेर:दंतेवाड़ा में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़, कई और घायल; हथियार और शव बरामद

जगदलपुर/दंतेवाड़ा25 दिन पहले
जवानों ने इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय एक खूंखार माओवादी को ढेर किया है।

दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार को नक्सलियों के प्लाटून नंबर 16 के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय एक खूंखार माओवादी को ढेर किया है। मारे गए नक्सली की पहचान रामसू के रूप में हुई है। रामसू खूंखार नक्सली कमांडर मल्लेस का गार्ड था। इस पर 5 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था। इस घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा के SP डॉ अभिषेक पल्लव ने की है। उन्होंने कहा कि इस मुठभेड़ में कई और नक्सली घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंद्रावती नदी के पार धुर नक्सल प्रभावित इलाके कौरगांव में भारी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी है। इस इलाके में हार्डकोर इनामी नक्सली मल्लेस, अजय और रामसू बैठक ले रहे थे। इसी सूचना के आधार पर शुक्रवार को DRG के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था। शाम करीब 6 बजे जवानों को आता देख नक्सलियों ने जवानों पर फायर खोल दिया था।

बस्तर में 8 नक्सली गिरफ्तार:जवानों को नुकसान पहुंचाने प्लांट कर रहे थे IED, पुलिस ने घेरकर पकड़ा; 6 पर 17 लाख रुपए का इनाम

जवानों ने मौके से पिस्टल बरामद किया है।
जवानों ने मौके से पिस्टल बरामद किया है।

इधर, जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और उन्हें तीन तरफ से घेर लिया था। दोनों तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी हुई। लगभग 30 मिनट तक चली इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया है। वहीं मल्लेस,अजय समेत अन्य नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग खड़े हुए हैं। मुठभेड़ के बाद जवानों ने घटनास्थल की सर्चिंग की और मौके से रामसू का शव समेत पिस्टल ,IED और भारी मात्रा में नक्सल सामान बरामद किया गया है।

खबरें और भी हैं...