पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी पहल:कोविड सेंटर में जन्मदिन मना बढ़ा रहे हैं हौसला

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड केयर सेंटर में लूडो खेलने में जुटे बच्चे। - Dainik Bhaskar
कोविड केयर सेंटर में लूडो खेलने में जुटे बच्चे।
  • संक्रमित पूनम और समाज सेवी अनिल लुंकड़ सेंटर के माहौल को खुशनुना बनाने का प्रयास कर रहे

खुद तकलीफ में रहते हुए भी सबका हौसला बढ़ाए वह भी कोरोना काल में, यह बहुत बड़ी बात होती है और ऐसे समय में कोई ऐसा अवसर जो हौसला बढ़ाने का कारण बने वह मरीजों के लिए संजीवनी का काम करता है। ऐसा ही कार्य किया हमारे जगदलपुर की पूनम ठाकुर ने जो खुद करोना पॉजिटिव है। पूनम पहले स्वयं डरी सहमी और दहशत में थी, लेकिन अब वह आत्मविश्वास से भरी हुई है। कहते हैं कि दवा तो अपना काम करता ही है लेकिन खुद के प्रति विश्वास और हौसला 90 फीसदी दवा का काम करता ही है।

बच्चों के लिए बिस्किट व चाॅकलेट मंगवाया
धरमपुरा के कोविड केयर सेंटर में भोजन तो ठीक ही है लेकिन नाश्ता सुबह 10 बजे के बाद आता है। इस स्थिति में बच्चे व्याकुल हो जाते हैं। समाजसेवी अनिल ने बिस्किट और चाकलेट के पैकेट भिजवाए हैं।

लूडो और बॉल मिलते ही खुशी से झूम उठे बच्चे
सबसे बड़ी बात यहां करीब 25 से ज्यादा बच्चे हैं इनमें से अधिकतर कोविड पॉजिटिव है लेकिन कुछ छोटे बच्चे ऐसे भी जो पॉजिटिव नहीं हैं लेकिन वे अपनी मां के साथ यहां आए हैं क्योंकि उनके घर में रखने वाला कोई नहीं है। रात में तो बच्चे सो जाते हैं लेकिन दिन में उन्हें समय काटना बेहद कठिन लगता है। ऐसी स्थिति से उबारने के लिए शहर के समाजसेवी अनिल लुंकड़ ने इन बच्चों के लिए बॉल, लूडो, चॉकलेट और बिस्किट भिजवाया है जिसके बाद सभी बच्चे खुशी से झूम उठे और खेलने में जुट गए।

इस तरह बनाया सकारात्मक माहौल
पूनम ने बताया कि उसके कमरे में भर्ती कोरोना पीड़ित शांति का जन्मदिन है तो उसने इसी बर्थडे के अवसर को हौसले वाले माहौल में बदलने का प्रयास किया। डॉक्टर की अनुमति लेकर अपने दोस्तों के माध्यम से केक मंगवाया। जहां सभी लोगों के बीच केक काटा गया, बर्थडे सेलिब्रेट कर वहां के माहौल को खुशनुमा बनाने का प्रयास किया।

खबरें और भी हैं...