पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दलपत सागर को संवारने जनता की राय:सभी लोगों ने एक साथ कहा पहले जलकुंभी साफ कराओ

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 के बाद ठंड के साथ शीतलहर के आसार

शहर के टाउनहॉल में गुरुवार को दलपतसागर के सौंदर्यीकरण और सफाई को लेकर परिचर्चा की गई। यह पहला मौका था जब इस तरह से निगम की ओर से किसी प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले लोगों की रायशुमारी ली गई हो। महापौर सफिरा साहू की अध्यक्षता में बैठक की गई। जिसमें शहर के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों से दलपत सागर के सौंदर्यीकरण व सफाई को लेकर सुझाव लिए गए। लोगों ने एक सुर में कहा कि पहले दलपत सागर से जलकुंभी साफ होनी चाहिए। महापौर सफीरा साहू ने कहा कि दलपत सागर के सफाई और सौंदर्यीकरण पर हम सभी को मिलकर सलाह और सुझाव से कार्य करना होगा। अध्यक्ष कविता साहू ने कहा कि दलपत सागर के विकास को लेकर लोगों के सपनों को सीएम भूपेश बघेल से साझा किया जाएगा। निगम आयुक्त प्रेमकुमार पटेल ने बताया कि 9 जनवरी से दलपत सागर के सौंदर्यीकरण के लिए अभियान चलाया जाएगा। इस तालाब में 9 नालों से गंदा पानी आ रहा है इनमें तीन नाले तो ऐसे हैं जिसमें साल भर पानी आता है हालांकि इस गंदे पानी को साफ करने के लिए एसटीपी प्लांट लगाया जा रहा है। अभी हम यहां चौपाटी, दलपत देव की मूर्ति, शिवजी की मूर्ति लगवाएंगे। इसके अलावा आइलैंड को संवारने, सुंदर करने और संरक्षित करने काम करेंगे।

बैठक में पब्लिक ने दी ये राय
इधर बैठक में आम नागरिकों, जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी राय रखी इस दौरान पार्षद नरसिंह राव ने कहा कि दलपत सागर को लेकर अब तक कई प्रयास हुए। वर्ष 2000 के पूर्व तालाब में गंदगी प्रमुख समस्या थी अब जलकुंभी प्रमुख समस्या है। हमें इस बात का भी ख्याल रखना चाहिये कि दलपत सागर में प्रवासी पक्ष्री आते हैं ऐसे में उनका प्राकृतिक ठिकाना सुरक्षित रहे। अनिल लुक्कड़ ने कहा कि दलपत सागर के विषय पर महापौर ने बैठक बुलाई यह अच्छा प्रयास है, दलपत सागर हमारी धरोहर है इसके गहरीकरण की भी आवश्यकता है। बैठक में संपत झा ने कहा कि नागरिकगण चाहते हैं दलपत सागर साफ सुथरा रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें