पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लूट की वारदात में आरोपियों की गिरफ्तारी:सराफा व्यापारी से लूट का पांचवां आरोपी गिरफ्तार, 83 ग्राम सोना भी बरामद, ओडिशा से पकड़ा गया

जगदलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के वृदांवन कॉलोनी इलाके में 18 जुलाई को सराफा व्यापारी त्रिलोकचन्द्र सिसोदिया के साथ हुई लूट की वारदात में शामिल 1 अन्य फरार आरोपी को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। इस मामले में पुलिस पहले ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी थी। पुलिस की टीम ने पांचवें आरोपी को भी ओडिशा से ही गिरफ्तार किया है।

पुलिस अफसरों ने बताया कि चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी इस मामले में पुलिस ने फरार आरोपियों की तलाश जारी रखी थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि फरार आरोपी ओडिशा में अपने घर आया हुआ है। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए बोधघाट थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में एक टीम को ओडिशा भेजा गया था। उक्त टीम द्वारा जिला जाजपुर ओडिशा क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम मनी प्रधान निवासी जिला जाजपुर ओडिशा होना बताया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह भी 18 जुलाई को आरोपी आर रवि कुमार, शिवा राव, ई. रवि कुमार, राजकुमार दास के साथ जगदलपुर में आकर लूट करने में शामिल था। घटना के बाद लूटे गए सोने का बंटवारा कर कुछ सोना अपने पास रखा है। आरोपी मनी प्रधान के कब्जे से लूट के बंटवारे में से 83 ग्राम सोना और बाइक एफजेड ओडी-34-एन-4707 को बरामद कर जब्त किया गया है। आरोपी को जगदलपुर लाया गया है।

6 आरोपियों ने गोली मारकर लूटा था

सोना कारोबारी से लूट की वारदात वृदांवन कॉलोनी के पास से हुई थी। इसमें छह आरोपी शामिल थे और लूट के लिए कारोबारी को गोली भी मार दी थी। इस मामले में पुलिस अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और करीब-करीब 25 लाख का सोना भी बरामद कर चुकी है। इस मामले को बस्तर एसपी जितेंद्र सिंह मीणा ने गंभीरता से लिया था और मामले को सुलझाने से लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी तक में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि मामले में फरार एक अन्य आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

खबरें और भी हैं...