पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेलकम 2021:आधी रात तक आतिशबाजी, सुबह मंदिर पहुंचे लोग चित्रकोट किनारे मना साल के पहले दिन का जश्न

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीरथगढ़, चित्रकोट जैसे पर्यटन स्थलों पर नए साल के पहले दिन लोगों की अच्छी भीड़ जुटी

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सोमवार को शहर के मोहल्लों, कॉलोनियों में लोगों ने उत्साह के साथ नए साल का स्वागत किया। देर रात तक कई जगह पर कार्यक्रम चलते रहे। कोरोना के बीच जश्न मनाने के लिए जिला प्रशासन से जारी आदेश के तहत लोग आधी रात तक लोग आतिशबाजी करते रहे। दूसरे दिन सुबह धार्मिक स्थलों पर पूजा पाठ का सिलसिला चलता रहा।
बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के मंदिर, लाल चर्च के अलावा शहर के अन्य धर्म स्थलों पर काफी लोग पहुंचे। उधर दोपहर में परिवार के साथ लोगों ने चित्रकोट जलप्रपात और तीरथगढ़ जैसे पर्यटन स्थलों पर परिवार के साथ नए साल की खुशियां मनाई। सबसे ज्यादा भीड़ चित्रकोट पर रही। जहां जगदलपुर के अलावा अन्य स्थानों से भी लोग पहुंचे।
कार्यक्रम कम हुए, आतिशबाजी जमकर की: 31 दिसंबर की रात को आमतौर पर देखा जाता है कि जैसे ही रात के 12 बजते हैं लोग नए साल की खुशियां नाच गाकर और आतिशबाजी के साथ करते हैं। इस साल काेरोना के चलते लोगों ने िफजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया, नाच-गाना कम किया, इसके बदले लोगों ने जम कर आतिशबाजी की। ऐसा पहली बार हुआ कि आतिशबाजी अन्य सालों की तुलना में इस साल ज्यादा हुई। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पटाखे फोड़े गए। वहीं दूसरी और नए साल के स्वागत में कुछ युवा, बच्चे नाचने गाने में दिखाई दिए।

लाल चर्च में बस्तर समेत छग के विकास के लिए हुई प्रार्थना
चंदैया मेमोरियल मेथोडिस्ट एपिस्कोपल लाल चर्च में 31 दिसंबर की रात को वॉच नाइट सर्विस की आराधना रात 9 बजे की गई। जिसमें प्रभु का धन्यवाद किया गया कि हर खौफ, खतरों,परेशानी से प्रभु ने बचाया। नए साल में बस्तर समेत छत्तीसगढ़ के सुरक्षा और विकास के लिए भी प्रार्थना की गई। रात 12 बजे चर्च में उपस्थित विश्वासियों ने केक काटा और नए साल की शुभकामनाएं दी। आराधना का संचालन पास्टर रविंद्र नाथ ने किया। सर्वप्रथम मोमबत्ती जलाकर आराधना प्रारंभ की गई । उसके पश्चात यमिंशा जॉन और संडे स्कूल के टीचर्स के द्वारा विशेष गीत गाया गया। आज का संदेश पास्टर ने दिया। उसके बाद एक विशेष गीत राजन डेविड, जितेंद्र सिंह, रोनाल्ड सिंह, एलिसन इसहाक ने प्रस्तुत किया। सभा के बाद मेथोडिस्ट चर्च जगदलपुर के सभी कमेटी के सदस्यों और कॉन्फ्रेंस के सदस्यों और लोकल प्रीचरओ को सम्मानित किया गया किया गया। और उसके बाद रेव. पी.सी पॉल के आशीष वचन से आराधना समाप्त की गई। इधर कोरोनाकाल में नए साल का जश्न फीका होने का अनुमान लगाया गया था, लेकिन नये वर्ष के जोश में लोगों ने कोरोना के डर को भुलाया और वर्ष 2020 को अलविदा कहते हुए वर्ष 2021 का स्वागत किया। शहर में आधा दर्जन से ज्यादा होटल, रिसार्ट में नए साल के जश्न का आयोजन हुआ। इस दौरान यहा कपल डांस, गेम्स और डीजे नाइट का आयोजन हुआ। कुछ स्थानों पर भोजन की व्यवस्था भी रखी गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें