पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौत का सिलसिला जारी:पहली बार 1 दिन में 5 कोरोना पॉजिटिव की मौत, बस्तर में मिले 346 नए मरीज

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत के बाद स्थानीय मुक्तिधाम में एक साथ चिताएं जलीं।
  • पांचों मृतक बस्तर जिले के, एक युवक ने रायपुर में पॉजिटिव होने के बाद तोड़ा दम

जिले में अब कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है पिछले 24 घंटे में जिले के 5 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया। इन 5 में से एक युवक की मौत रायपुर में पॉजिटिव होने के बाद इलाज के दौरान हो गई थी। जिसका शव शुक्रवार को जगदलपुर लाया गया। इसके अलावा शुक्रवार की देर शाम लालबाग इलाके में रहने वाली एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके अलावा दो अन्य लोगों ने भी इलाज के दौरान मेकॉज में दम तोड़ा तो एक व्यक्ति की मौत के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव मरीज था। कोरोनाकाल से लेकर अब तक एक ही दिन में 5 लोगों की मौत का यह पहला मामला है। जिले में अब इन 5 मौतों के साथ मरने वालों की संख्या 36 हो गई है। संभाग में सबसे ज्यादा मौतें बस्तर जिले में हो चुकी हैं। डाॅक्टरों का कहना है कि कई ऐसे मामले हैं जिनमें लोग उन तक इलाज के लिए पहुंच ही नहीं पा रहे हैं और मौत होने के बाद शव ही हॉस्पिटल आ रहे हैं। अभी भी लोग कोरोना टेस्टिंग को लेकर जागरूक नहीं हो पाए हैं।

चार शवों का अंतिम संस्कार, तीन का आज
इधर शुक्रवार को चार पॉजिटिव मृतकों के शवों का अंतिम संस्कार करवा दिया गया है। मेकॉज के शवगृह में अभी भी तीन पॉजिटिव मरीजों के शव पड़े हुए हैं जिनका अंतिम संस्कार शनिवार को किया जाएगा। अभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के शवों को प्रशासनिक अफसरों की देखरेख में अंतिम संस्कार करवाया जा रहा है।

कोंडागांव जिले में 102 तो बीजापुर में 80 नए केस
कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है शुक्रवार को सबसे ज्यादा मरीज कोडागांव जिले से सामने आये हैं यहां एक ही दिन में 102 नये मरीज मिले हैं। इसके अलावा बीजापुर में 80 नये संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। इसी तरह नारायणपुर में 22, कांकेर में 75 और सुकमा में 37 नये केस मिले हैं। बस्तर जिले में भी देर शाम तक 30 नये पॉजिटिव मरीजों की पहचान हो गई थी। इनमें ग्रामीण इलाके के एक बड़े जनप्रतिनिधि और उनके परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। बस्तर जिले में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 सौ के पार हो गई है और जानकार बता रहे हैं कि आने वाले दिनों में यह संख्या दोगुनी हो सकती है। शुक्रवार को संभाग में 346 नए मरीजों की पहचान हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें