पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सराफा व्यापारी पर फायर करने वाला 5वां लुटेरा गिरफ्तार:6 लोगों ने मिलकर लूटे थे 27 लाख के जेवरात; पुलिस ने एक और आरोपी को घर से आराम फरमाते पकड़ा

जगदलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खूंखार गंजाम गैंग के एक और सदस्य को बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
खूंखार गंजाम गैंग के एक और सदस्य को बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जगदलपुर शहर के सराफा व्यापारी पर गोली चला कर लगभग 27 लाख के सोने-चांदी के आभूषण लूटने वाले खूंखार गंजाम गैंग के एक और सदस्य को बस्तर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके पास से लगभग 3 लाख 74 हजार रुपए के लूटे गए सोने के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। इस घटना को कुल 6 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था, जिनमें से 4 आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। 1 आरोपी अब भी फरार है। इसकी पुलिस तलाश कर रही है। कुल मिलाकर इस मामले में अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

बस्तर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सराफा व्यापारी से लूट की घटना को अंजाम देने वाला गंजाम गैंग का एक सदस्य मनी प्रधान (25) ओडिशा के मुण्डमाल गांव में छिपकर रह रहा है। इसी सूचना के आधार पर बस्तर पुलिस ने एक टीम गठित की और इस टीम को मौके के लिए रवाना किया। इलाके में पहुंची टीम ने गंजाम गैंग के सदस्य की तलाशी शुरू की। किसी ने बताया कि आरोपी अपने घर में आराम फरमा रहा है। उसी समय जवानों ने अचानक दबिश देकर आरोपी को पकड़ लिया गया। घर की तलाशी लेने पर सराफा व्यापारी से लूटे गए सोने की बालियां, नथ सहित कई आभूषण टीम ने बरामद किए हैं।

सराफा व्यापारी से लूटे गए सोने की बालियां, नथ सहित कई आभूषण टीम ने बरामद किए हैं।
सराफा व्यापारी से लूटे गए सोने की बालियां, नथ सहित कई आभूषण टीम ने बरामद किए हैं।

200 CCTV कैमरे खंगाले
आरोपियों को पकड़ने के लिए जगदलपुर पुलिस ने कुल 6 टीमें बनाई थी। इनमें पहली टीम को सराफा व्यापारी की दुकान के आसपास की जानकारी एकत्र करने की जिम्मेदारी दी गई थी। दूसरी टीम को घटनास्थल की जानकारी इकट्‌ठा करना, तीसरी टीम को तकनीकी विश्लेषण, चौथी टीम को पूरे शहर में लगे CCTV फुटेज की जांच, पांचवी टीम को इंटर स्टेट समन्वय कर अज्ञात आरोपियों की तलाश व छठवी टीम को स्थानीय स्तर पर अपराधियों के संबंध में जानकारी जुटाने का काम दिया गया था।

अज्ञात आरोपियों की तलाश के लिए घटना स्थल से लेकर जगदलपुर शहर व ओडिशा राज्य की सीमा तक लगभग 200 CCTV कैमरे की फुटेज को खंगाला गया था। तब कहीं पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर पाई थी। पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 26 लाख रुपए जेवरात और पिस्टल जब्त किए हैं।

इस तरह से दिए थे लूट की घटना को अंजाम
18 जुलाई को जगदलपुर के स्थानीय सराफा व्यापारी त्रिलोक चंद सिसोदिया संजय मार्केट में स्थित अपनी ज्वेलरी शॉप को बंद कर शाम 8 बजे घर जा रहे थे। उन्होंने दुकान के सोने के गहनों को अपनी स्कूटी की डिग्गी में डाला था। लुटेरे उन पर नजर बनाए हुए थे। घर पहुंचने से पहले ही लुटेरों ने उन पर गोली चला कर घायल कर दिया था। इसके बाद स्कूटी में रखे लगभग 500 ग्राम सोने के जेवरात लूट कर फरार हो गए थे।

खबरें और भी हैं...