पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धान खरीदी:दंतेवाड़ा के सभी 12 खरीदी केंद्रों में बुलवाए हमाल

नकुलनार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्थानीय हमाल नहीं मिले तो जिला प्रशासन ने जगदलपुर से बुलवाए हमाल, किए तैनात

द‌ंतेवाड़ा जिले में धान की खरीदी तो 1 दिसंबर से शुरू कर दी गई थी, लेकिन केंद्रों में हमालों की व्यवस्था नहीं की गई थी। भास्कर में शुक्रवार के अंक में ‘ये कैसा इंतजाम: केंद्रों में हमाल नहीं, किसानों के परिवार ढो रहे बोरे’ शीर्षक से खबर प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया और सभी खरीदी केंद्रों में तत्काल हमालों की व्यवस्था करवाई है। केंद्रों के लिए स्थानीय हमाल नहीं मिले तो दूसरे जिले जगदलपुर के हमालों को केंद्रों में लगाया गया है। इसके तरहत दंतेवाड़ा धान खरीदी केंद्र में 7, फरसपाल 5, भांसी 5, मेटापाल 7, कटेकल्याण 4, नकुलनार 10, पालनार 6, मोखपाल 5, गीदम 7, बड़ेतुमनार 5, छिंदनार 4, बारसूर धान खरीदी केंद्र में 5 हमालों की व्यवस्था की गई है।

3 दिसंबर तक 1100 क्विंटल धान की खरीदी
जिले में 3 दिसंबर तक 1100 क्विंटल धान की खरीदी हो चुकी है। कटेकल्याण, बारसूर, बड़ेतुमनार, छिंदनार खरीदी केंद्रों में अब तक बोहनी भी नहीं हुई है। कटेकल्याण में खरीदी प्रभारी ने बताया कि 5 किसान धान लाए थे लेकिन नमी अधिक होने से धान लौटा दिया गया है। 14 से 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान की खरीदी की जा रही है। जिले के धान खरीदी के नोडल अधिकारी छोटेलाल यादव ने कहा कि सभी केंद्रों में हमालों की पर्याप्त व्यवस्था कर दी गई है। 4 तारीख के लिए 7 केंद्रों में 27 किसानों ने टोकन लिया हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser