मालदीव ट्रिप के नाम पर धोखा:जगदलपुर के युवक ने फर्जी ट्रैवल एजेंसी को दे दिए 3 लाख रुपए, UP से दो गिरफ्तार

जगदलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। - Dainik Bhaskar
गाजियाबाद से दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर का एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है। हैप्पी टू हॉलीडेज ट्रैवल एजेंसी के माध्यम से मालदीव घूमने की युवक ने कुछ माह पहले ऑनलाइन बुकिंग करवाई थी। किस्तों में करीब 3 लाख रुपए भी पेमेंट कर दिए थे। लेकिन, ट्रैवल एजेंसी टूर पर नहीं लेकर गई। मामले की शिकायत के बाद जगदलपुर पुलिस ने UP के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, दिसंबर 2021 में शहर के एक युवक नूतन दीवान के पास हैप्पी टू हॉलीडेज ट्रैवेल एजेंसी की तरफ से एक कॉल आया था। युवक को मालदीव टूर के लिए ऑफर बताया गया। सस्ते दामों में लग्जरी यात्रा के बारे में बता कर जाल में फंसाए। फिर अलग-अलग किस्तों में करीब 3 लाख 11 हजार रुपए बैंक खाते में डलवा दिए। फ्लाइट की टिकट और होटल का नाम समेत सारी जानकारी मोबाइल फोन में भेजे जाने की बात कही गई थी। वहीं जब टूर पर जाने की डेट आई तो ट्रैवल एजेंसी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

आरोपियों के पास से नगद और सामान भी बरामद किए गए।
आरोपियों के पास से नगद और सामान भी बरामद किए गए।

युवक ने फोन किया तो नंबर बंद आया। जिसके बाद उसे पता चला कि उसके साथ फ्रॉड हुआ है। जिसकी शिकायत सिटी कोतवाली में करवाई गई। जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई थी। सायबर सेल की मदद से आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया गया। साथ ही जो बैंक डिटेल दिए गए थे उसकी जानकारी निकाली गई। अकाउंट उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का था। वहीं जवानों की एक टीम को आरोपियों को पकड़ने गाजियाबाद भेजा गया। पुलिस ने संदेह के आधार पर संतोष कुमार (21) और गौरव सारस्वत (28) इन दोनों युवकों को पकड़ा।

दोनों से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया। ASP हेमसागर सिदार ने बताया कि दोनों आरोपियों की तलाशी लेने पर 1 लाख रुपए नगद बरामद किया गया है। यह दोनों युवक फर्जी ट्रैवल एजेंसी बनाकर ऑनलाइन माध्यम से लोगों को ठगने का काम किया करते थे। दोनों को जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...