पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदला मौसम:तेज बारिश, खरीदी केंद्रों में भीग सकता है 150 करोड़ का धान

जगदलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह से न्यूनतम तापमान में दर्ज की गई हल्की गिरावट, करीब 6 मिमी हुई बारिश, न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री दर्ज

सुबह से न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट के साथ ही देर शाम अचानक बादल घिर गए और झमाझम बारिश शुरू हो गई। देर शाम बेमौसम हुई बारिश से मौसम भी ठंडा हो गया है। बताया जाता है कि विदर्भ में बने चक्रीय चक्रवाती घेरे के मध्य महाराष्ट्र पहुंचने के साथ ही अंदरूनी कर्नाटक से चक्रवाती घेरे तक बनी द्रोणिका का असर छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में दिख रहा है। शुक्रवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। गुरूवार को न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री दर्ज किया गया है। देर शाम हुई बारिश से धान खरीदी केंद्रों में रखा धान भी भीग गया है। बस्तर जिले के 64 धान खरीदी केंद्रों में करीब डेढ़ सौ करोड़ रूपए का धान पड़ा हुआ है। करीब आधे घंटे तक हुई झमाझम बारिश के बाद देर रात न्यूनतम तापमान के गिरने की संभावना है। देर शाम हुई झमाझम बारिश के बाद करीब 6 मिमी बारिश होने की बात कही जा रही है।

150 करोड़ रूपए का धान पड़ा 64 केंद्रों में
बस्तर जिले में गुरूवार की देर शाम अचानक शुरू हुई बारिश के कारण 64 खरीदी केंद्रों में रखे गए 150 करोड़ रूपए से ज्यादा के धान के भीगने की आशंका जताई जा रही है। शहरी सीमा से लगे बिरिंगपाल और छोटेदेवड़ा संग्रहण केंद्र में इस दौरान कर्मचारी धान को ढंकने की कोशिश करते रहे। संग्रहण केंद्र प्रभारी ने बताया कि दोनों संग्रहण केंद्र में धान को सुरक्षित रखने के लिए पूरे इंतजाम किए गए थे। केंद्र प्रभारी प्रकाश पुरी गोस्वामी ने बताया कि बारिश की आशंका को देखते हुए कैप कवर से पूरे धान को ढंक दिया गया है।

मध्य महाराष्ट्र तक पहुंचा चक्रवाती घेरा
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि विदर्भ में बना चक्रीय चक्रवाती घेरा वर्तमान में मध्य महाराष्ट्र के ऊपर 0.9 किमी की ऊंचाई पर है। इसके अलावा अंदरूनी कर्नाटक से मध्य महाराष्ट्र में चक्रवाती घेरे तक एक द्रोणिका भी बनी हुई है। दक्षिण से नमीयुक्त गर्म हवाएं आ रही हैं, जिसके चलते छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में इसका असर है। यही कारण है कि देर शाम यहां झमाझम बारिश हुई है। वहीं शुक्रवार को भी हल्की बारिश की आशंका बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें