पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुरलीन शॉपिंग उत्सव:घरों में जीव-जंतुओं से परेशान हैं तो हर्बल-स्प्रे से मिलेगी हर समस्या से निजात

जगदलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
व्यापार मेले में स्टॉल में हर्बल स्प्रे खरीदने पहुंची महिलाएं। - Dainik Bhaskar
व्यापार मेले में स्टॉल में हर्बल स्प्रे खरीदने पहुंची महिलाएं।
  • टाउन क्लब में चल रहे गुरलीन शॉपिंग उत्सव में उमड़ रही लोगों की भारी भीड़, कई तरह के अनूठे सामानों की श्रृंखला मौजूद, जो खरीदारों को कर रही आकर्षित

घरों में मिलने वाले चूहे, छिपकली, कॉकरोच, दीमक, चींटी सरीखे जंतुओं से जहां लोग परेशान रहते हैं, वहीं इनसे घरों में कई तरह की बीमारियां भी फैलती हैं। ऐसे में हर्बल-स्प्रे से इन जंतुओं को घरों से दूर रखने में मददगार साबित हो रहा है। टाउन क्लब मैदान में आयोजित गुरलीन शॉपिंग उत्सव व्यापार मेले में ये हर्बल-स्प्रे उपलब्ध है। यहां हर्बल रैट-स्प्रे, हर्बल टरमाइट-स्प्रे, हर्बल कॉकरोच नाशक-स्प्रे, हर्बल लिजर्ड-स्प्रे, हर्बल एंट-स्प्रे, हर्बल बेड बग्स-स्प्रे, हर्बल मॉस्किटो-स्प्रे सहित कई तरह के स्प्रे का उपयोग कर इन जंतुओं को अपने घर, गाड़ी, लॉन, बालकनी सहित अन्य जगहों को सुरक्षित रखा जा सकता है। बताया जाता है कि स्प्रे पूरी तरह से हर्बल है, जिसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।

जोड़ों के दर्द के लिए ऑर्थो डीएस ऑइल बना ग्राहकों की पसंद

व्यापार मेले में शरीर के दर्द के लिए भी यहां विशेष प्रकार का तेल उपलब्ध है। इस तेल से पुराने से पुराना, जोड़ों का, घुटनों का, सिरदर्द, कंधों का दर्द, गठिया-जोड़ समेत अन्य दर्द को ठीक किया जा सकता है। हर्बल और पूरी तरह से जड़ी-बूटियों से बने आर्थो डीएस ऑइल लोगों को काफी भा रहा है।

पंजाब से आई पापड़ों की वैरायटी, रागी पापड़ वजन कम करने में फायदेमंद हो रहा साबित

पंजाब से आए पंजाबी पापड़ के स्टॉल में पापड़ की वैरायटी का विशाल संग्रह है। यहां पंजाबी स्पेशल, आलू मसाला पापड़, रागी पापड़, साबूदाना पापड़, ओनियन पापड़, स्पेशल गार्लिक पानी पुरी, कॉर्न पापड़ मिलेंगे, जो स्वादिष्ट और लजीज हैं। रागी पापड़ खाने से लोगों को वजन कम करने में मदद मिल रही है। रागी से शरीर में कॉलेस्ट्रॉल का स्तर कम होता है, जिससे कई तरह की बीमारियां भी ठीक होती हैं।

इसके अलावा रागी में प्राकृतिक वसा अन्य सभी अनाजों से कम है। ऐसे में गेहूं और चावल के बदले रागी लेना वजन कम करने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है। रागी में ट्रिप्टोफन नामक एमिनो एसिड होता है, जो भूख कम करता है। इसके गुणों का फायदा उठाने के लिए इसे सुबह के समय लेना सबसे अच्छा होता है।

खबरें और भी हैं...