पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:डॉक्टर से ली प्रेरणा, मेकॉज को दान में दिया शव दो दिन पहले किडनी फेल होने से हो गई थी मौत

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महारानी वार्ड में रहने वाले सरकार परिवार के मुखिया की मौत के बाद परिजन ने शव को मेकॉज को डोनेट कर दिया। मृतक सुभाष सरकार के पुत्र सुमन सरकार ने बताया कि वे शहीद पार्क के सामने डेली नीड्स की दुकान का संचालन करते हैं, कुछ वर्ष पहले उनके पिता की मुलाकात मेकॉज के डॉ. देवेंद्र सचदेवा से हुई। उन्होंने अपनी मां के निधन के बाद शव मेकॉज को डोनेट कर दिया। इसको देखने के बाद सुभाष सरकार और उनकी पत्नी रीना सरकार ने शव डोनेट करने की इच्छा जताते हुए फॉर्म को भी भरा, 25 नवंबर को सुभाष सरकार की जब मौत हुई तो परिजनों ने उनकी आखरी इच्छा को पूरी करते हुए शव को शुक्रवार को मेकॉज के एनाटोमी विभाग को सौंप दिया।

अब तक 9 शव मेकॉज को मिल चुके
अगर जागरूकता की बात करें तो 2018 से लेकर 2020 तक करीब 9 शव अब तक मेकॉज को मिल चुके हैं, जिसमें 3 महिलाओं और 6 पुरुष के हैं। जगदलपुर से जहां अब तक 2 शव मिले हैं वहीं सूर्यापेंटा के अलावा बचेली से ज्यादा शव डोनेट किया गया है। इस मामले में अधीक्षक डॉ. केएल आजाद का कहना है कि बस्तर के लोग भी अपने परिजनों की इच्छाओं को पूरा कर रहे हैं, जिसके चलते एक शव अभी और मिला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser