पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग पूरी:मिशन कंपाउंड-लालबाग के बाजार को किया शिफ्ट, संजय बाजार में भीड़ बढ़ी

जगदलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यापारियों की मांग के आगे झुका जिला प्रशासन, कोरोना फैलने की आशंका के बाद भी मिशन कंपाउंड और लालबाग के सब्जी बाजार को संजय बाजार में शिफ्ट किया

संभागीय मुख्यालय में कोरोना के मरीजों की संख्या कम करने के लिए जिला प्रशासन लगातार कोशिशें कर रहा है। इसके लिए धारा 144 भी लागू की गई है। इसके बावजूद संजय बाजार में भीड़ पर नियंत्रण के कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन और नगर निगम सब्जी के थोक व्यापारियों के व्यापारियों के आगे झुक गया है। हालात यह है कि सोमवार को शहर के मिशन कंपाउंड और लालबाग मिलाकर में लगने वाले करीब 2 सौ सब्जी विक्रेताओं को शहर के संजय बाजार में शिफ्ट कर दिया गया है। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि नगर निगम लालबाग इलाके में शहर सड़क के किनारे और मिशन कंपाउंड मैदान में मैदान में सब्जी दुकान लगवा रहा था। जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी। नाराज व्यापारियों ने कहा कि नगर निगम ने संजय बाजार में बनाई गई सड़क के बीचो-बीच दुकान लगाने के लिए आदेश दिया है जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी उठानी पड़ेगी। व्यापारियों ने कहा कि सड़क के पीछे भी दुकान लगने से इस मार्ग पर आवाजाही करने वाले लोगों को हर पल हादसे की आशंका के बीच गुजारना पड़ेगा। सड़क के पीछे भी दुकान लगाने को लेकर कई बार व्यापारियों और नगर निगम के अधिकारियों के साथ वाद विवाद भी हुआ।

डेढ़ सौ से अधिक सब्जी िवक्रेता शिफ्ट किए गए
निगम के अधिकारियों ने बताया कि करीब डेढ़ सौ से अधिक की सब्जी विक्रेताओं को संजय बाजार में शिफ्ट किया गया है सब्जी बेचने में कोई परेशानी ना हो इसके लिए बाजार के कई क्षेत्रों में दुकानें लगाई जा रही है। जिससे लोगों को सब्जी खरीदने में काफी सुविधा मिलेगी। निगमायुक्त प्रेम कुमार पटेल ने कहा कि व्यापारियों की मांग के बाद ही यह निर्णय लिया गया है। लालबाग और मिशन कंपाउंड में लग रही दुकानों को संजय बाजार में शिफ्ट करने की योजना शुक्रवार को बना ली गई थी। सोमवार को इसे व्यवस्थित कर दिया गया है।

संजय बाजार में 22 जुलाई को पहला पॉजिटिव मिला था
शहर के संजय बाजार क्षेत्र में 22 जुलाई को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया था। इसके बाद एक और संक्रमित मरीज मिलने के बाद जब मरीजों कॉन्टेक्ट हिस्ट्री ली गई तो इन सभी ने स्वयं को संजय बाजार जाना बताया था। जिसके बाद प्रशासन ने इलाके को सील कर आस-पास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिया था। दो माह के इंतजार के बाद सोमवार से यहां सब्जी विक्रेताओं ने यहां दुकाने लगाई । निगम के राजस्व अधिकारी राकेश यादव ने बताया कि सब्जी विक्रेताओं को चबूतरा एलॉट करने से पहले आसपास के लोगों से बात कर पंचनामा तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि संजय बाजार में लगभग 200 चबूतरे हैं। जहां दुकानें लगाई जा रही हैं।

सब्जी दुकानदारों को अब पेयजल की सुविधा मिली
संजय बाजार में लंबे समय से व्यापारियों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा था इसके अलावा बारिश के चलते जलभराव की समस्या थी।पार्षद के प्रयास से यहां 5 हजार लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी बनाई गई है, जिसमें 8 नल लगाए गए हैं। बारिश के पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण भी किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें