एक हाथी शहर के अंदर:कांकेर में चरामा की गलियों में घूमता रहा दंतैल हाथी, वन विभाग ने मुनादी करा बंद कराई दुकानें; लोगों में दहशत

जगदलपुर2 महीने पहले
चारामा में एक दंतैल हाथी अपने दल से भटक कर शहरी इलाके में पहुंच गया।

कांकेर जिले के चारामा में एक दंतैल हाथी अपने दल से भटक कर शहरी इलाके में पहुंच गया। शनिवार शाम नयापारा गांव से 8 किमी दूर चारामा शहर में घुस गया। काफी देर तक शहर की गलियों के चक्कर लगाता रहा। देर रात रायपुर-जगदलपुर NH-30 पर भी अपना डेरा जमा कर बैठ गया था। जिससे नेशनल हाइवे में गाड़ियों की आवाजाही कुछ घंटे के लिए बंद हो गई थी। इससे पहले हाथी दिन भर चारामा से सटे गांवों की बस्ती में घूमता रहा और फसलों को नुकसान पहुंचाया। बताया जा रहा है कि यह चंदा हाथियों के दल का सदस्य है।

यह चंदा हाथियों के दल का सदस्य है।
यह चंदा हाथियों के दल का सदस्य है।

जानकारी के अनुसार, पिछले सप्ताह भर से दंतैल हाथी चारामा ब्लॉक के कई गांवों में घूम रहा है। मयाना, पूरी, खैरखेड़ा गांव के बाद शनिवार की दोपहर बारगरी नयापारा गांव में पहुंचा था। बीच बस्ती में हाथी को देख इलाके के लोगों में दहशत फैल गई। कई ग्रामीण अपने घरों की छत में चढ़ कर बैठ गए थे। वन अमले की टीम ने किसी तरह से हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ दिया था, लेकिन शाम 5-6 बजे के आसपास एक बार फिर बस्ती की तरफ आते दिखा।

हाथी को देख वन विभाग के कर्मचारियों ने शहर में मुनादी करवा कर दुकानें बंद करवाई थी।
हाथी को देख वन विभाग के कर्मचारियों ने शहर में मुनादी करवा कर दुकानें बंद करवाई थी।

वन अमले ने मुनादी करवा बंद करवाया था शहर
शनिवार की देर शाम बारगरी नया पारा से महज 8 किमी दूर स्थित चारामा ब्लॉक मुख्यालय के करीब हाथी को देख वन विभाग के कर्मचारियों ने पूरे शहर में मुनादी करवा कर दुकानें बंद करवाई थी। लोगों को अपने-अपने घरों में ही रहने को कहा गया था। वहीं लगभग 8 से 9 बजे के बीच हाथी ने चारामा में दस्तक दी। यहां गलियों में घूमता रहा। हालांकि चारामा में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचा सका।

सुबह 5 बजे ढोकला के जंगल की तरफ गया
रविवार की सुबह 5 बजे हाथी चारामा से ढोकला के जंगल की तरफ गया है। चारामा वन परिक्षेत्र के अधिकारी कर्मचारी हाथी पर नजर बनाए हुए हैं। जानकारी अनुसार, जहां-जहां हाथी जा रहा है उसके पीछे-पीछे वन विभाग की टीम भी जा रही है। जिस गांव की तरफ हाथी को बढ़ता देखा जा रहा है वहां मुनादी करवा कर सारी दुकानें बंद करवाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...