पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधूरी तैयारी:नकुलनार खरीदी केंद्र में बिजली नहीं, मोखपाल में चबूतरा अधूरा

नकुलनार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धान खरीदी आज से, जिले में पहले दिन धान बेचने 11 ने ही लिया टोकन

दंतेवाड़ा जिले में आधी अधूरी तैयारी के बीच मंगलवार से धान खरीदी शुरू होगी। जिले के 12 केंद्रों में मोखपाल खरीदी केंद्र में खरीदी के लिए बनाए जाने वाला चबूतरा अभी अधूरा है। मोखपाल में ग्राम पंचायत द्वारा चबूतरे का निर्माण करवाया जा रहा है। वहीं दूसरे केंद्र नकुलनार में खरीदी का स्थान परिवर्तन होने से नए केंद्र में अभी बिजली की व्यवस्था नहीं हो पाई है। जिले में पहले दिन धान बेचने के लिए 11 किसानों ने ही टोकन लिया है। दंतेवाड़ा जिले में कुल किसानों की संख्या 7 हजार 265 है। दंतेवाड़ा में 1368 किसानों में 4 किसानों ने धान बेचने टोकन लिया है, कटेकल्याण में कुल 798 किसान है, यहां एक भी किसान ने अब तक टोकन नहीं लिया है। गीदम में 1341 किसानों में से पहले दिन के लिए कोई भी किसान ने टोकन नहीं लिया है। छिंदनार में 329 किसान हैं, यहां भी किसी ने टोकन नहीं लिया है। नकुलनार खरीदी केंद्र के 733 किसानों में महज 1 किसान ने ही अब तक धान बेचने टोकन लिया है। इसी तरह जिले के दूसरे केंद्र पालनार में 399 में से 1 किसान ने टोकन लिया है। मोखपाल में भी 2 किसानों ने टोकन लिया है, भांसी में भी महज 2 किसान ने टोकन लिया। फरसपाल में भी 1 किसान पहले दिन धान बेचेगा।

अभी घर नहीं पहुंच पाई है किसानों की फसल
दरअसल दंतेवाड़ा जिले में अभी भी बहुत से किसानों की फसल घर नहीं पहुंच पाई है, जिसकी वजह से भी टोकन लेने की होड़ नजर नहीं आ रही है। दंतेवाड़ा जिले में जनप्रतिनिधियों द्वारा पहले दिन की खरीदी बालूद में शुरू की जाएगी। दंतेवाड़ा लैम्पस के मैनेजर छोटेलाल यादव ने बताया नकुलनार का केंद्र बदल गया है। वहां बिजली की व्यवस्था करवा दी गई है। खरीदी प्रभावित नहीं होगी। मोखपाल में चबूतरा निर्माण नहीं हो पाया है, लेकिन खरीदी होगी, पंचायत को जल्द काम पूरा करने कहा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser