पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जवान को बंधक बनाकर रखा है:नक्सलियों ने जवान को छोड़ने के लिए सरकार से मध्यस्थ तैनात करने कहा

जगदलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जवान सकुशल, बीजापुर हमले के दौरान एक जवान को बंधक बनाकर रखा हुआ है नक्सलियों ने

नक्सलियों ने अगवा किए गए सीआरपीएफ के जवान राकेश्वर सिंह मनहास की रिहाई के लिए सरकार से कहा है कि वे मध्यस्थ के लिए हमें नाम दें। नक्सलियों के दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के प्रवक्ता विकल्प ने मंगलवार को एक सूचना जारी की है।

इस सूचना में विकल्प ने कहा है कि सीआरपीएफ जवान हमारे कब्जे में है और उसे बंदी बनाकर रखा गया है। जवान को हम रिहा करने के लिए तैयार हैं लेकिन इससे पहले सरकार रिहाई के लिए मध्यस्थता करने वालों के नाम बता दे। जब तक सरकार मध्यस्थों का नाम नहीं बताती है, तब तक जवान उनके कब्जे में सुरक्षित रहेगा। गौरतलब है कि हमले के बाद से जवान के लापता होने के बाद फोर्स के जवान उसकी तलाश कर रहे थे।

मुख्यमंत्री से बात करने के बाद ही लेंगे फैसला
इस तरह का पत्र मैंने देखा तो नहीं, लेकिन ऐसे पत्र के बारे में सुना जरूर हूं। यदि नक्सलियों ने इस तरह का पत्र भेजा है तो इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात करने के बाद ही आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।
-ताम्रध्वज साहू, गृहमंत्री छत्तीसगढ़राकेश्वर सिंह

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें