नए साल से नगरनार प्लांट में उत्पादन:कोरोना संक्रमण को ताक पर रख जुटे रहे एनएमडीसीकर्मी

जगदलपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नए साल में एनएमडीसी का नगरनार इस्पात संयंत्र स्टील का उत्पादन शुरू कर देगा। 2021 में प्लांट की कमीशनिंग को लेकर तैयारियां की जाती रहीं, कोरोनाकाल में एनएमडीसी के अफसर-कर्मी जुटे रहे। अफसरों का दावा है कि प्लांट का काम तकरीबन पूरा हो चुका है।

इस पूरे साल प्लांट की टेस्टिंग, कोल्ड ट्रायल व सिस्टम इंटीग्रेशन का काम जारी रहा। 2022 के मार्च में प्लांट की कमीशनिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जिसमें पहले कोक ओवन की बैटरी नंबर 1 शुरू होगी और उसके बाद ब्लास्ट फर्नेस चालू किया जाएगा। नगरनार इस्पात संयंत्र के जीएम कम्युनिकेशन्स रफीक अहमद जिनबाड़े कहते हैं कि 2022 में हम बस्तर को स्टील प्लांट की सौगात देने के लिए वचनबद्ध हैं।

सौगात

  • 2021 में प्लांट की कमीशनिंग की तैयारियां हुई।
  • 2022 के मार्च में कमीशनिंग शुरू हो जाएगी।

कमीशनिंग में जुटी पूरी टीम
जीएम कम्युनिकेशन्स रफीक अहमद जिनबाड़े कहते हैं कि कमीशनिंग के लिए पूरी टीम जुटी हुई है। ज्ञात हो कि 30 अक्टूबर को स्टील प्लांट प्रोजेक्ट कमीशनिंग की समीक्षा करने के लिए खुद एनएमडीसी के सीएमडी सुमित देब आए थे। उनके साथ डायरेक्टर टेक्निकल सोमनाथ नंदी, डायरेक्टर फाइनेंस अमिताभ मुखर्जी भी शामिल रहे। तीनों ने प्लांट के ईडी प्रशांत दास और टीम से चर्चा कर कमीशनिंग की रूपरेखा का जायजा लिया था।

खबरें और भी हैं...