पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खतरा बढ़ा:अब शहर में फैलने लगा कोरोना, डीएसपी की पत्नी, डॉक्टर, 2 आरक्षक समेत 10 संक्रमित

जगदलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण रोकने जिन पर जिम्मेदारी वही नोडल अफसर मिले पॉजिटिव
Advertisement
Advertisement

जिले में अब कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में सिर्फ क्वारेंटाइन सेंटरों से ही पॉजिटिव मामले सामने आ रहे थे। लेकिन पिछले एक सप्ताह में कोरोना ने अपने पैर पसारे हैं और अब गली-मोहल्लों, हॉस्पिटलों और सरकारी दफ्तरों से सामने आने लगा हैं। शनिवार को ही शहर और उसके आसपास के इलाकों से 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। इनमें डॉक्टर और पुलिस विभाग के अलावा गंगानगर वार्ड में महिला, शहर सीमा से सटे एक पंचायत के उपसरपंच भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। शनिवार को कुल 10 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जिन स्थानों पर मरीज मिले है उन्हें सील करते हुए इलाके को कंटनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जो उपसरपंच पॉजिटिव निकला है वो हाल ही में संक्रमित हुए राजस्व विभाग के अफसर के संपर्क में आया था। इसके बाद उसने दो दिन पहले ही सैंपल दिए थे। सूत्र बता रहे है कि सैंपल देने के बाद भी उपसरपंच आड़ावाल सहित जगदलपुर के कई स्थानों पर घूमता रहा। शनिवार को भी वह होम क्वारेंटाइन में नहीं था। उसे पुलिस वालों ने सूचना दी कि वह कोरोना पॉजिटिव है और इसके बाद एंबुलेंस भेजकर उसे मेकॉज भिजवाया गया। हाल ही में मेडिकल कॉलेज के डाॅक्टर, स्टाफ नर्स समेत 10 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। पिछले 7 दिन में शहर से तो पॉजिटिव मामले निकले ही हैं गांव भी इससे अछूता नहीं है।

अब सिटी कोतवाली थाना भी सील किया
इधर शनिवार को सिटी कोतवाली को सील कर दिया गया हैं कोतवाली का काम यातायात थाने से किया जा रहा है यहां भी आम लोगों को बेहद जरूरी होने पर इंट्री दी जा रही हैं। सिटी कोतवाली के मे तैनात दो पुलिसकर्मियों की कोरोना की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी इसके बाद दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई। ऐसे में एहतियातन यह कदम उठाया गया।

मेकॉज के बाहर घंटों पड़ी रही लाश
इधर मेडिकल कॉलेज परिसर के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति की अज्ञात कारणों से मौत हो गई। शनिवार की सुबह लोगों ने सड़क पर पड़ी लाश को देखकर पुलिस को फोन किया। मौके पर पुलिस वाले पहुंचे लेकिन एहतियातन लाश उठाने से मना कर दिया। पुलिसकर्मियों का कहना था कि व्यक्ति के मौत का कारण स्पष्ट नहीं हैं। ऐसे में लाश का पहले कोरोना टेस्ट जरूरी हैं।

डीएसपी का घर और इलाका सील किया
कोरोना की चपेट में आकर डीएसपी की पत्नी, कोरोना के नोडल ऑफिसर डाॅक्टर और महिला खानासामा समेत दस लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इनके कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद गीदम रोड स्थित डीएसपी के निवास, भाटागुड़ा स्थित डाॅक्टर के निवास, पुलिस के बड़े अफसर के यहां काम करने वाली महिला के कुम्हारपारा स्थित निवास को कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी है।

एक्सपर्ट व्यू: चेन तोड़ना जरूरी, नहीं तो आगे होगी दिक्कत
जानकारों का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव की इस चेन को अभी नहीं तोड़ा गया तो फिर आने वाले दिनों में यह बड़ी दिक्कत करेगा। इधर मेकाॅज में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज की व्यवस्था के अलावा अब धरमपुरा स्थित एक छात्रावास की बिल्डिंग में कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था जिला प्रशासन करने में जुटा है। यहां करीब दो सौ बिस्तरों वाला एक हॉस्पिटल तैयार कर लिया गया है ताकि यदि जरूरत पड़े तो फिर इसका उपयोग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए किया जा सके।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement