कांकेर में अब नए समय पर लगेंगी कक्षाएं:बढ़ती ठंड के चलते जिला प्रशासन ने बदला समय; पालकों ने किया था आवेदन

जगदलपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के उत्तर बस्तर में अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए कलेक्टर चंदन कुमार ने स्कूल खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है। जिसका आदेश भी जारी कर दिया गया है। कांकेर जिले में जो स्कूल दो पाली में संचालित होती है वहां सोमवार से शुक्रवार तक प्रथम पाली सुबह 8 बजे से 11.45 बजे तक एवं दूसरी पाली दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं शनिवार के दिन प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक की कक्षाएं दोपहर 12 बजे से 3.30 बजे तक संचालित की जाएगी।

शनिवार को हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी की कक्षा सुबह 8 बजे से 11.30 बजे तक चलेगी। वहीं जो स्कूल केवल एक पाली में संचालित की जाती है वहां ठंड के मौसम में सोमवार से शुक्रवार तक प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक, हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी की काक्षाएं सुबह 10.30 से शाम 4 बजे तक ही चलेगी। शनिवार के दिन प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक की कक्षा दोपहर 12 बजे से 3.30 बजे तक एवं हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी की कक्षाएं सुभब 8 बजे से 11.30 बजे तक ही चलेगी।

पालकों के आवेदन के बाद लिया गया निर्णय
बताया जा रहा है कि कांकेर में बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूली बच्चों के पालक और शाला प्रबंधन समिति ने कलेक्टर को स्कूल खुलने और बंद होने के समय में बदलाव करने के संबंध में आवेदन दिया था। जिसके बाद नए समय पर 20 जनवरी 2022 तक स्कूल खुलने और बंद होने के समय को बदला गया।

खबरें और भी हैं...