नरहरपुर में बनी कांग्रेस की सिटी सरकार:प्यारी सलाम अध्यक्ष, दिनेश पटेल को उपाध्यक्ष की कुर्सी, 15 में से 11 वार्ड जीती थी कांग्रेस

कांकेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नरहरपुर में प्यारी सलाम नई नगर पंचायत अध्यक्ष बनीं। - Dainik Bhaskar
नरहरपुर में प्यारी सलाम नई नगर पंचायत अध्यक्ष बनीं।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के नरहरपुर नगर पंचायत में कांग्रेस की सिटी सरकार बनी है। शनिवार को जीते हुए पार्षदों के बीच नगर पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का भी निर्वाचन हुआ। कांग्रेस के जीते हुए सभी 11 पार्षदों ने एक तरफा अध्यक्ष पद के लिए प्यारी सलाम को मत दिया तो वहीं, उपाध्यक्ष की कुर्सी के लिए भी दिनेश पटेल को एक तरफा 11 मत मिले हैं।

नरहरनपुर के 15 वार्डों के लिए चुनाव हुआ था जिनमें 11 पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया तो वहीं 4 वार्ड जीत कर भाजपा को खुश होना पड़ा। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष समेत जीते हुए सभी पार्षदों को शनिवार को प्रमाण पत्र देकर शपथ भी दिलाई गई। इधर कांग्रेस की शहर सरकार बनने के बाद कांग्रेसियों में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है।

सभी जीते हुए पार्षदों को शपथ भी दिलाई गई।
सभी जीते हुए पार्षदों को शपथ भी दिलाई गई।

23 दिसंबर को हुई थी मतगणना
बस्तर के कांकेर जिले के नरहरपुर, बीजापुर जिले के भैरमगढ़ और भोपालपटनम समेत सुकमा जिले के कोंटा नगर पंचायत में चुनाव हुआ था। 23 दिसंबर को चुनाव का परिणाम आया। जिसमें चारों निकायों में कांग्रेस ने धमाकेदार जीत दर्ज की थी। हालांकि, भाजपा ने कांग्रेस पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था।

खबरें और भी हैं...