पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैक्टर वाले से वसूले 5 हजार रुपए, केस दर्ज:बर्खास्त आरक्षक दोस्त के साथ कर रहा था गाड़ियों की चेकिंग व वसूली, दोनों गिरफ्तार

जगदलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस अभिरक्षा में गिरफ्तार आरोपियों के साथ पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
पुलिस अभिरक्षा में गिरफ्तार आरोपियों के साथ पुलिसकर्मी।

जगदलपुर| शहर में अपने आपको पत्रकार और पुलिस अधिकारी बताकर गाड़ियों के ड्राइवरों से अवैध रूप से कागजातों की चेकिंग कर रूपये पैसे की उगाही करने वाले दो आरोपियों को बोधघाट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बोधघाट थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा ने बताया कि 1 मई को ग्राम करकापाल में एक ट्रैक्टर चालक सुखराम कश्यप को ट्रैक्टर-ट्रॉली में ईंट लेकर जाते समय दो लोगों द्वारा अपने आपको पुलिस अधिकारी और पत्रकार होना बताकर ट्रैक्टर के कागजात नहीं हैं कहकर अवैध रूप से 5 हजार रुपए की मांग की गई थी।

इसके बाद ट्रैक्टर चालक ने कहा कि पैसा नहीं है, शाम को माड़िया चौक पर पैसे पहुंचा देंगे। जिसके बाद दोनों राजी हो गए और बाद में शाम को ड्राइवर ने इन दोनों को पैसे दिए। ट्रैक्टर के मालिक ने बोधघाट थाने में शिकायत की। जांच में पता चला कि उगाही करने वाले दोनों लोग शंकर सिंह उर्फ सोनू एवं प्रमोद कंवर हैं। दोनों को गिरफ्तार किया गया।

एक साल पहले बर्खास्त किया जा चुका है आरक्षक
दोनों ने पूछताछ में बताया कि शंकर सिंह अपने आपको पत्रकार कहकर लोगों को डराता था वहीं एक अन्य आरोपी प्रमोद ने बताया कि वह पहले आरक्षक के पद पर पदस्थ था और उसे अगस्त 2020 में बर्खास्त कर दिया गया था। ऐसे में वह पुलिस वाला बन जाता था। चूंकि वह पहले आरक्षक रह चुका है ऐसे में उसे कानून की थोड़ी बहुत जानकारी है और इसी जानकारी के आधार पर वह लोगों को डराया करता था। फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें