पुलिस को इन चोरों की है तलाश:हिंगलाजिन ​​​​​​​मंदिर से की थी 5 लाख की चोरी, 17 दिन बाद भी गिरफ्त से दूर; पुलिस ने जारी की तस्वीर

जगदलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
3 नकाबपोश चोरों की तस्वीरों को पुलिस ने जारी किया है। इनका पता बताने वाले को पुलिस 10 हजार रुपए इनाम देगी। - Dainik Bhaskar
3 नकाबपोश चोरों की तस्वीरों को पुलिस ने जारी किया है। इनका पता बताने वाले को पुलिस 10 हजार रुपए इनाम देगी।

छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर स्थित गिरौला माता मंदिर में दिसंबर माह में चोरों ने लंबा हाथ मारा था। वहीं इस चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने अब कोशिश तेज कर दी है। मंदिर में लगे CCTV में कैद 3 नकाबपोश चोरों की तस्वीरों को पुलिस ने सार्वजनिक किया है।

SP जितेंद्र सिंह मीणा ने लोगों से अपील की है कि जो कोई भी इनको पकड़वाने में पुलिस की मदद करेगा तो उसे 10-10 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। साथ ही उनके नामों की गोपनीयता भी रखी जाएगी।

दरअसल, 21 और 22 दिसंबर की रात अज्ञात चोरों ने गिरौला के हिंगलाजिन माता मंदिर में चोरी की थी। चोरों ने माता के सोने-चांदी के जेवरात समेत मंदिर की दान पेटी के लाखों रुपए चुरा लिए थे। चोरों ने लगभग 5 लाख रुपए की चोरी की थी। बस्तर जिले के बकावंड थाना में चोरी की शिकायत के बाद से पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

हालांकि CCTV फुटेज में दिख रहे नकाबपोश चोरों को पहचान पाना थोड़ा मुश्किल है। चोरी की घटना को 17 दिन से भी ज्यादा का समय हो गया है और पुलिस के हाथ अब तक खाली है। चोरों को पकड़ने पुलिस पर भी लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है।

नवरात्र में लगती है श्रद्धालुओं की भीड़
2 राज्यों के बॉर्डर पर स्थित हिंगलाजिन माता का यह काफी प्राचीन मंदिर है। इस मंदिर की प्रसिद्धि के चर्च दूसरे राज्यों में भी हैं। माता के मंदिर में नवरात्र के समय भक्तों की जबरदस्त भीड़ उमड़ती है। केवल बस्तर ही नहीं बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ और ओडिशा से भी भक्त माता के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। हालांकि पूरे साल भर यहां श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है।