ब्लाइंड बच्चे की सुरीली आवाज से CM खुश:ट्वीट किया- खूब आशीष और प्यार, अब सरकार करेगी पढ़ने और बढ़ने की व्यवस्था

जगदलपुर2 महीने पहले

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के ब्लाइंड बच्चे का राजकीय गीत अरपा पैरी गाते हुए वीडियो सुर्खियों में है। इधर दैनिक भास्कर की खबर के बाद प्रशासन भी हरकत में आया है। दिव्यांग धर्मेश दास महंत की पढ़ाई से लेकर अन्य सारी व्यवस्थाएं करवाई जा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी वीडियो को ट्वीट कर धर्मेश की तारीफ की है।

वीडियो में राजकीय गीत गाते हुए दिख रहे बच्चे का नाम धर्मेश दास महंत है, जो जांजगीर चांपा जिले के जाजंग का रहने वाला है। वीडियो के शुरुआत में ही धर्मेश ने इंग्लिश में अपना परिचय दिया है। उसने बताया कि वो छत्तीसगढ़ के सक्ति के ब्लाइंड स्पेशल स्कूल में कक्षा 5वीं में पढ़ाई करता है। धर्मेश के इस वीडियो को किसने बना कर वायरल किया है फिलहाल इसकी जानकारी नहीं लग सकी है। धर्मेश की मधुर आवाज को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। धर्मेश का गाना आप भी सुनिए ...

ब्लाइंड बच्चे ने गाया CG का राजकीय गीत:अरपा पैरी गाते वीडियो वायरल, इंग्लिश में बोला- माई सेल्फ धर्मेश दास; आवाज के लोग हुए कायल

जिले के समाज कल्याण विभाग के उप संचालक टीपी भावे ने बताया कि छात्र धर्मेश को विभाग की योजनाओं के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। उन्हें सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ दिया जा रहा है। पठन-पाठन के लिए ब्रेलकीट, सुगमता से चलने के लिए स्मार्ट केन छड़ी निःशुल्क उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा निःशुल्क शिक्षण और प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी वीडियो को ट्वीट किया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी वीडियो को ट्वीट किया।

CM बोले- खूब आशीष और प्यार
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो को ट्वीट कर लिखा कि 'माई सेल्फ धर्मेंश दास महंत'...सुनिए, ये छत्तीसगढ़ का राजकीय गीत गा रहे हैं। मुझे लगा कि सुनता ही रहूं। खूब आशीष और प्यार। CM के ट्वीट के बाद ब्लाइंड बच्चे की वीडियो सोशल मीडिया में फिर से ट्रेंडिंग में है। धर्मेश की आवाज को सबसे पहले भास्कर ने देश को सुनाया था। जिसके बाद से ही यह सुर्खियों में आया।

खबरें और भी हैं...