विधायक प्रतिनिधि से भिड़े AFO, कलेक्टर ने हटाया:दंतेवाड़ा जिले में धान खरीदी केंद्र में जांच के दौरान हुआ झगड़ा, अफसर पर मंत्री के लिए अपशब्द कहने का आरोप

जगदलपुर/दंतेवाड़ा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक प्रतिनिधि शिव शंकर चौहान। - Dainik Bhaskar
विधायक प्रतिनिधि शिव शंकर चौहान।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में अभी धान खरीदी चल रही है। अवैध धान पर प्रशासन भी लगातार नजर बनाए हुए है। हितावर में हो रही कार्रवाई पर विधायक प्रतिनिधि और हितावर गांव के उप सरपंच शिव शंकर चौहान और सहायक फूड ऑफिसर के बीच बहस हो गई। विधायक प्रतिनिधि का आरोप है कि जिस जगह कार्रवाई चल रही थी वहां वे पहुंचे थे। अधिकारी मनीष को अपना परिचय दिया। इस बीच मनीष चित्तले के पास किसी का फोन आया था। अधिकारी ने कहा कि, मैं काम के समय किसी से बात नहीं करता हूं। किसी से डरता नहीं हूं। नेतागिरी से मुझे कोई मतलब नहीं है। नेतागिरी की वजह से ही मैं यहां आ कर पड़ा हूं।

शिव शंकर चौहान ने बताया कि, इस बीच मैंने अधिकारी से पूछ लिया कि, मोहम्मद अकबर के साथ आप की नहीं जमती थी क्या? तो अधिकारी ने कहा कि, मोहम्मद अकबर से ऐसा कुछ नहीं है। खाद्य मंत्री ने मुझे यहां उठा कर पटकवा दिया है। शिव शंकर चौहान ने अधिकारी से कहा कि मैंने आपको अपना परिचय दिया था मैं विधायक प्रतिनिधि हूं और मेरे सामने मेरे मंत्री के लिए इस तरह से बातें करना शोभा नहीं देता है। उन्होंने कहा कि, कार्रवाई और पंचनामा में मैंने पूरा साथ दिया। इस मामले में जिले के कुआकोंडा थाना में शिकायत भी की गई है।

शिकायत पर पहुंची थी प्रशासन की टीम
दरअसल, बुधवार को कुआकोंडा इलाके की अलग-अलग जगह में बिना मंडी शुल्क के 80 क्विंटल अवैध धान रखे जाने की शिकायत प्रशासन को मिली। कलेक्टर दीपक सोनी ने तुरंत अफसरों को जांच के लिए भेजा। जब टीम नकुलनार, पोटाली, पालनार सहित अन्य जगह जाकर दबिश दी तो हड़कंप मच गई। दंतेवाड़ा में यह मामला गरमाया हुआ है। गुरुवार को कांग्रेस का एक दल कलेक्टर दीपक सोनी से भी मिलने पहुंचा और सहायक फूड अफसर पर कार्रवाई की मांग की।

इन पर हुई कार्रवाई
कुआकोण्डा ब्लॉक के ग्राम पोटाली से भगवानदीन पासवान से 8 क्विंटल , उदय सिन्हा पालनार से ग्राम पंचायत पोटाली बाजार में 2 क्विंटल , ग्राम पंचायत समेली के किशन लाल साहू से 40 क्विंटल, ग्राम पंचायत हितावर के अब्दुल मजीद से 30 क्विंटल धान मंडी शुल्क न देने के कारण जब्त किया गया है। इस कार्रवाई के दौरान टीम में खाद्य अधिकारी मनीष चित्तले, अधिकारी सुरेश कुमार पाण्डे, बालमुकुन्द यादव एवं राजस्व अधिकारी नायब तहसीलदार विद्याभूषण साव थे।

SDM करेंगे जांच- कलेक्टर
इधर इस पूरे मामले के सम्बंध में भास्कर ने फूड अफसर मनीष चित्तले का भी पक्ष जानने का प्रयास किया गया। लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि मामले के संबंध में शिकायत मिली है। फूड ऑफिसर को पद से हटा दिया गया है। SDM को जांच के लिए कहा गया है। जांच के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं...