पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वॉरियर को विदाई:संक्रमित पुलिस जवान की मौत, पिता को अंतिम सलामी देने पहुंचे बेटा-बेटी

जगदलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक जवान की बेटी ने मुक्तिधाम पहुंच दी अंतिम सलामी।
  • कोंडागांव में तैनात था जवान, 16 अक्टूबर को पॉजिटिव होने के बाद मेकॉज लाया गया था

बस्तर संभाग में गुरुवार को कुल 363 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें बस्तर जिले में 70, सुकमा जिले में 54, कोंडागांव जिले में 57, दंतेवाड़ा जिले में 65, बीजापुर जिले में 35, कांकेर जिले में 74 और नारायणपुर जिले से सिर्फ 8 नए मरीजों की पहचान हुई है। शहर के हाटकचाेरा इलाके में रहने वाले एक पुलिस जवान की मौत इलाज के दौरान मेकॉज के कोविड हॉस्पिटल में हो गई है। जवान यहां 16 अक्टूबर से भर्ती थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अचानक ही उनकी सेहत बिगड़ गई थी और फिर उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा था। इस बीच लगातार जवान की सेहत बिगड़ती गई और बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। जवान की मौत के बाद पूरी सुरक्षा के साथ उनका अंतिम संस्कार स्थानीय मुक्तिधाम में करवाया गया। अंतिम संस्कार के दौरान जवान के बेटे ने मुखाग्नि दी लेकिन पिता को अंतिम सलामी देने उनकी बेटी भी श्मशान पहुंचीं। यह पहला मौका था जब कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद इस तरह से बेटे और बेटी ने मिलकर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की हो। प्रशासन ने इसके लिए सारे इंतजाम सुरक्षा मानकों को पूरा करते हुए किए थे। जिस जवान की मौत हुई है वह मूलत: जगदलपुर के हाटकचोरा का ही रहने वाले थे लेकिन हाल में उनकी पोस्टिंग कोंडागांव में थी। वे कोरोना की चपेट में कोंडागांव में ही आए थे। इसके बाद सेहत बिगड़ने के बाद उन्हें मेकॉज लाया गया था। अब बस्तर जिले में कोरोना मरीजों की मौत की संख्या 78 हो गई है।

करेकोट में 9, भेजा में 14 संक्रमित, इलाका सील
इधर कोरोना को रोकने के लिए अभी शहर से लेकर गांव तक जांच अभियान शुरू किया गया है। अभियान के तहत चित्रकोट के भेजा के मुंडीगुड़ा में जांच अभियान के दौरान 14 पॉजिटिव मरीज मिले हैंं। इसी तरह लोहांडीगुड़ा के करेकोट गांव में भी 9 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। एक साथ इतने पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद अब इन गांवों के एक बड़े इलाके को सील कर दिया गया है और यहां जांच अभियान तेज किया गया है।

अफसर समेत बालगृह और संप्रेक्षण गृह में 15 पॉजिटिव
बाल कल्याण अधिकारी समेत बालगृह और संप्रेक्षण गृह में 15 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें बालगृह के 12 और संप्रेक्षण गृह के 2 बच्चे शामिल हैं। अफसरों के अनुसार रूटीन चेकअप में बुधवार को पहले एक बच्चा पॉजिटिव मिला। इसके बाद जांच की गई तो कुल 15 लोग पॉजिटिव मिले। यहां के बच्चे बाहर नहीं जाते ऐसे में आंशका है कि कर्मचारियों से कोरोना फैला हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें